12 साल से पटवार घर पर हो रखे अतिक्रमण को हटाया

तीन थानों सहित अजमेर पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता रहा मौजूद

छोटालाम्बा में समझाईश कर अतिक्रमण मुक्त कराते पटवार घर।
छोटालाम्बा में समझाईश कर अतिक्रमण मुक्त कराते पटवार घर।

 

पटवार घर जिस पर कई वर्षो से अतिक्रमण था।
पटवार घर जिस पर कई वर्षो से अतिक्रमण था।

अरांई। किशनगढ उपखण्ड अधिकारी के नेतृत्व में चार थानों की टीम सहित अजमेर पुलिस के अतिरिक्त जाब्ते की मौजूदगी में समीपवर्ती ग्राम छोटालाम्बा में भैंसों का तबेला बना पटवार घर को शुक्रवार को खाली कराया गया। अरांई तहसीलदार प्रवीण कुमार गुगरवाले ने बताया कि छोटालाम्बा में स्थित पटवार घर पर पूर्व में १०- १२ वर्षो से गांव के ही रामगोपाल भुंवाल, रामकरण जाट सहित परिवार के अन्य सदस्यों ने अतिक्र मण कर रखा था। उक्त प्रकरण में न्यायालय का स्थगन आदेश जारी किया हुआ था। जिसके खारिज होते ही पटवार घर को अतिक्रमण मुक्त किया गया। इस दौरान न्यायालय के आदेशों पर शुक्रवार को अतिक्रमण हटाया गया। प्रशासन ने अतिक्रमियों से समझाईश कर पटवार घर में बांध रखे गाय, भैसों, चारा, खाखला आदि से मुक्त कर छोटालाम्बा हल्का के पटवारी सांवरलाल चौधरी को सुपुर्द किया। साथ ही राजस्व विभाग के कार्य संचालित करने के निर्देश दिये।

विरोध की आंशका से प्रशासन रहा सतर्क :– अतिक्रमण हटाने गये प्रशासन को विरोध की आश्ंाका के चलते मजबूत जाब्ता लेकर छोटालाम्बा पहुंचना पडा। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी सुखराम खोखर, तहसीलदार प्रवीण गुगरवाल, किशनगढ सीआई रामचन्द्र नेहरा, अरांई कार्यवाहक थानाप्रभारी रामगोपाल चौधरी, बान्दरसिन्दरी थानाधिकारी पारसमल पंवार, बोराडा थाना एएसआई रामप्रसाद शर्मा, तीनों थानों के पुलिस कर्मी व अजमेर पुलिस के द्वारा भेजा गया अतिरिक्त पुलिस जाब्ता सहित पटवारियों की टीम मौजूद थी।

7 से 13 जुलाई तक बन सकेंगे राशन व आधार कार्ड
अरांई। अरंाई पंचायत समिति की तीस ग्राम पंचायतों के ग्रामीण ७ जुलाई से १३ जुलाई तक नये राशन कार्ड व आधार कार्ड बना सकेगें। प्रगति प्रसार अधिकारी मुकुट बिहारी पारीक ने जानकारी देते हुये बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देश पर त्रुटि पूर्ण बने राशन कार्ड की त्रुटि सुधार व वंचित परिवार नये राशन कार्ड के आवेदन भरे सकेगें। साथ ही जिन ग्रामीणों के आधार कार्र्ड नहीं बने है उनके आधार कार्ड भी पंचायत समिति में बनाये जायेगें।

मूल मार्कशीट के अभाव में छात्र परेशान
अरांई। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा परीक्षा सत्र १३-१४ की दसवी की मूल मार्कशीट विद्यालयों में नहीं भेजने पर छात्रों को परेशानिया उठानी पड रही है। छात्र दीपेन्द्र पोरवाल, मोहनी जाट, सुखलाल खोखर आदि ने बोर्ड निदेशक को पत्र भेजकर मूल मार्कशीटे जल्द भेजने की मांग की है। छात्रों ने बताया कि मूल मार्कशीट के अभाव में उच्च शिक्षा के लिये उन्हे सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों के संस्थाप्रधानों द्वारा टीसी भी नहीं दी जा रही है। मामले को लेकर छात्रों में रोष व्याप्त है।

विद्युत कटौती से रोष
अरांई। कस्बे में अनियमित विद्युत कटौती को लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। अरंाई निवासी पवन कुमार औझा ने बताया कि बढती गर्मी के दौर में विभागीय अधिकारियों द्वारा बिना सूचना के लाईट कटौती की जा रही है।
-मनोज सारस्वत

error: Content is protected !!