किशनगढ़ में ईद श्रद्धा व उल्लास से मनाई

खुदा की बारगाह में झुके हजारों सिर
अमन शांति की मांगी दुआ -एक दुसरे को दी बधाई
1423मदनगंज-किशनगढ़। मार्बल नगरी किशनगढ़ में मंगलवार को मुस्लिम समाज पवित्र ईद का त्यौहार श्रद्धा एवं परम्परागत रूप से मनाया गया। इस अवसर पर ईद-उल-जुहा की मुख्य नमाज शहर काजी ने मझेला रोड़ स्थित इदगाह में हजारों मुस्लिम धर्मावलम्बियों ने खुदा के सजदे में सिर झुकाकर प्रात: 9. 30 बजे अदा कराई गई। नमाज के बाद शहर काजी ने अपने परिवार, समाज, नगर, प्रान्त, भारत सहित पूरे विश्व में अमन चैन एवं भाईचारे की परवर दिगार से दुआ मांगी। इस अवसर पर उन्होंने तकरीर भी पेश की। नमाज अदा कराने से पूर्व शहर काजी घोडी पर बैठकर अपने निवास स्थान से द्वारकेश रोड से ईदगाह तक बैंड बाजो के साथ जुलूस के रूप में आए एवं पुन: आवास पर गए। अनेक स्थानों पर उनका स्वागत भी किया गया।

अन्य मस्जिदों पर हुई नमाज– मुख्य चौराहा स्थित जामा मस्जिद में व गांधीनगर स्थित मदीना मस्जिद में ईद की नमाज अदा कराई। अन्य मस्जिदों में भी नमाजे अदा की गई।

कांग्रेस भाजपा से ये थे मौजूद-ईदगाह में नमाज के अवसर पर मुबारक बाद देने वालों में विधायक भागीरथ चौधरी, नगर परिषद सभापति गुणमाला पाटनी, भाजपा पार्षद दल सचेतक सुरेन्द्रसिंह शेखावत, मंडल अध्यक्ष नेमीचंद जोशी व भाजपा नेता महेन्द्र पाटनी आदि ने मुस्लिम भाईयों के गले मिल व हाथ मिलाकार मुबारक बाद दी। पूर्व विधायक नाथूराम सिनोदिया, पूर्व सभापति विपिन्द्रि सिंह, अशोक देशप्रेमी, कांगे्रस नैत्री मीनू कंवर, राकेश शर्मा भी मौजूद थे।

प्रशासनिक लवाजमा रहा मुस्तैद-इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतीशचंद्र जांगीड़, उपखण्ड़ अधिकारी सुखराम खोखर, पुलिस उपाधीक्षक शिवभगवान गोदारा, नगर परिषद आयुक्त सीता वर्मा सहित प्रशासन ने पूरी व्यवस्था संभाल रखी थी।

कहीं कीचड़ तो कहीं टूटी सड़कें
5मदनगंज-किशनगढ़। नगर के कई क्षेत्रों में इन दिनों नगर परिषद प्रशासन की अनदेखी के चलते गंदे पानी का नालों के जगह-जगह से टूटने के कारण गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है वहीं कचरे के ढेर भी जगह-जगह लगेे है। जिससे क्षेत्रवासियों को परेशानी हो रही है। वार्ड 19 के बागरी बस्ती, विमल साइजिंग वाली गली की हालत इतनी बदत्तर है कि क्षेत्रवासियों ने नाले की मरम्मत कराने, उसमें फंसे हुए कचरे की सफाई कराने व नाले के पास पडी गंदगी एवं कचरे के ढेर को साफ कराने की मांग की है। क्षेत्रवासियों ने बताया कि गदंगी के कारण मौहल्ले में जीना दूभर हो गया है एवं बीमारियां फैलने का डर भी लगा रहता है। जबकि इस 19 वार्ड में स्वयं परिषद सभापति गुणमाला पाटनी निवास करती है।

पूरे नगर में है समस्या -कचरे और गदंगी की समस्या एक वार्ड में नहीं है अपितु नगर के अनेकों वार्डों के साथ ही मुख्य बाजार के भी है। कई बार तो क्षेत्रवासियेां को अपने स्तर पर सफाई करवानी पड़ती है। कहीं पर गदंगी तो कही पर कीचड़, कहीं पर सड़क टूटी तो कहीं आम आदमी की किस्मत फूटी। कई बार नगर परिषद के कर्मियों को कहने पर सुनवाई तो होती नहीं और गदंगी का ढेर लग जाता है जिससे आम आदमी का जीना दूभर और पैदल चलना तो नागवार हो रहा है।

प्लास्टिक सर्जरी परामर्श शिविर आज
मदनगंज-किशनगढ़। मार्बल सिटी हॉस्पिटल मे प्लास्टिक सर्जन डॉ. अखिल अग्रवाल बुधवार को सुबह दस बजे से एक बजे तक प्लास्टिक सर्जरी से सम्बन्धित परामर्श देगें। निदेशक नीरज अजमेरा ने बताया कि जलने के बाद हुई विकृति का ईलाज, बाल झडने व गंजेपन के लिए हेयर ट्रांसप्लाट, पुराने खराब निशानों को स्कार रिवीजन से ईलाज, सफेद दाग का ईलाज, चेहरे व जबड़े के फ्रेक्चर व चेहरे की अन्य चोटो का ईलाज, हाथ की चोटो का ईलाज, टेंडन व नर्व इंजुरी आदि का ईलाज किया जाएगा।

चर्म रोग परामर्श शिविर आज
मदनगंज-किशनगढ़। स्थानीय मार्बल सिटी हास्पिटल में बुधवार को प्रात नौ बजे से एक बजे तक जयपुर के प्रसिद्व चर्म रोग विशेषज्ञ बिग्रेडियर रिटा. डा आर पी मेंहता चर्म से सम्बन्धीत रोग की मुंहासे झुरियां, झाईयां, काले धब्बे , दाद , खुजली, सफेद दाग, कुष्ठ, यौन रोग, सभी प्रकार की एलर्जी सहित अनचाहे बाल, बालो का झडना, आदि बीमारियों का उपचार हेतु परामर्श देगें ।
-राजकुमार शर्मा

error: Content is protected !!