शिक्षक शिक्षा का स्तर सुधार कर बच्चों का भविष्य बनाएं

वासुदेव देवनानी
वासुदेव देवनानी

अजमेर। अजमेर उत्तर के विधायक एवं पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने शिक्षको का आव्हान किया कि वे शिक्षा का स्तर सुधार कर बच्चों का भविष्य बनाएं जिससे वे अपने जीवन को सार्थक बना सकें। उन्होंने कहा कि शिक्षक ही बच्चों का भविष्य निर्माता होता है। श्री देवनानी राजकीय जवाहर स्कूल में आयोजित दो दिवसीय प्रधानाध्यापक सत्र प्रारम्भ संगोष्ठी के समापन अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि स्कूल में आने वाले विद्यार्थियों को ऐसा वातावरण दें जिससे वे निरन्तर स्कूल में रहकर अपने शैक्षिक स्तर को और अच्छा बना सकें।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंंधरा राजे राजस्थान में शैक्षिक स्तर को और अच्छा बनाने और वातावरण का निर्माण करने पर विशेष प्रयास कर रही है। कल ही विभिन्न संगठनों से अनुबंध कर राज्य के लगभग 15 लाख युवकों को रोजगार से जोडऩे के लिए उन्हें कौशल प्रशिक्षण दिलाने का करार किया है। आने वाला भविष्य राजस्थान के विद्यार्थियों व युवकों के लिए सुनहरा होगा।
विधायक श्री देवनानी ने स्कूलों के समानीकरण व एकीकरण की उपयोगिता एवं महत्वता के बारे में विस्तार से समझाया और बताया कि ये राज्य सरकार की महत्वकांशी योजना है और इससे राज्य के शैक्षिक स्तर में और सुधार होगा। उन्होंने यह भी बताया कि प्रत्येक पंचायत मुख्यालय पर पाइलट स्कूल होगा। जहां श्रेष्ठ अध्यापक बच्चों को शिक्षा देंगे।
माध्यमिक शिक्षा उप निदेशक श्रीमती कमला पारिक एवं अन्य अधिकारियों ने विधायक श्री देवनानी का स्वागत किया। अनेक प्रधानाध्यापकों ने अपनी समस्याओं के बारे में बताया।

error: Content is protected !!