सकारात्मक खबरों के जरिए मीडिया समाज को नई दिशा दे सकता है

kiranजयपुर, 28 अगस्त। जलदाय मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने कहा बदलते समय में डिजिटल मीडिया एक नई ताकत बनकर उभरेगा। उन्होंने कहा कि आज का दौर फुली अपडेट रखने और तुरत-फुरत खबर पाने का है। ऐसे में मीडिया हाउसेज को ‘सबसे पहले’ के साथ ‘विश्वनीयता’ के पुट को भी मजबूत करने की दोहरी जिम्मेदारी निभानी होगी।
श्रीमती माहेश्वरी रविवार को जयपुर के एक मीडिया हाउस द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय वेब पेज के लोकार्पण कार्यक्रम में बोल रही थीं। उन्होंने कहा कि आज मीडिया पर दोहरी जिम्मेदारी आ पड़ी है। उसे समाज में व्याप्त अच्छाइयों को बेहतरीन तरीके से पेश करना है तो बुराइयों पर भी पैनी निगाह रखनी है। उन्होंने कहा कि विश्सनीयता ही पत्रकारिता का सबसे बड़ा उसूल है।
जलदाय मंत्री ने कहा कि आज डिजिटलाइजेशन का दौर है। इलेक्ट्रोनिक मीडिया, वेब पोर्टल हर किसी का यह प्रयास रहता है कि पाठक को सबसे पहले वे खबरें ब्रेक करें, ऐसे में यह ध्यान भी रखने की खासी जरूरत है कि जल्दबाजी में कोई बड़ी गफलत न हो जाए। उन्होंने कहा कि मीडिया समाज का आईना है और लोगों को आज मीडिया से उम्मीदें भी बहुत ज्यादा हैं। उन्होंने कहा कि सकारात्मक खबरों के जरिए मीडिया समाज को एक नई दिशा दे सकता है।

error: Content is protected !!