जैन मुनियों की त्याग तपस्या ने समाज का मार्ग प्रशस्त किया है

जैन समाज द्वारा केन्द्रीय जल संसाधन राज्य मंत्राी प्रो. जाट का अभिनन्दन
रक्तदान शिविर का उद्घाटन
केन्द्रीय जल संसाधन राज्य मंत्राी प्रो. सांवर लाल जाट आज अजमेर में मूल मुनि अमृत महोत्सव समिति द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारम्भ भी किया।
केन्द्रीय जल संसाधन राज्य मंत्राी प्रो. सांवर लाल जाट आज अजमेर में मूल मुनि अमृत महोत्सव समिति द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारम्भ भी किया।

अजमेर, 23 नवम्बर।  केन्द्रीय जल संसाधन राज्यमंत्राी प्रो. सांवर लाल जाट ने कहा कि जैन मुनियों के त्याग व तपस्या से समाज का मार्ग प्रशस्त होता हंै तथा हमें सदमार्ग पर चलने की प्रेरणा मिलती है।

केन्द्रीय राज्यमंत्राी प्रो. जाट आज प्रातः फाॅयसागर रोड स्थित समारोह स्थल पर श्री जैन दिवाकर एवं मूल मुनि अमृत महोत्सव समिति द्वारा आयोजित ‘‘मूल मुनि जी महाराज के 92वें जन्मोत्सव को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उनके स्वयं के जीवन में जैन मुनियों का भरपूर आशीर्वाद रहा हंै। जिसके फलस्वरूप उन्हें सेवा करने के लिए नई ऊर्जा प्राप्त होती है।
केन्द्रीय जल संसाधन राज्यमंत्राी ने कहा कि वे जनसेवक है और अजमेर जिले के विकास में यहां के नागरिकों की भावनाओं के अनुरूप कार्य करने में वे कोई कोर कसर नई छोड़ेंगे तथा राजस्थान को विकसित राज्य बनाने की ओर पूरा कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि जैन समाज उन्हें जो भी विकास कार्य के लिए बताएगा वे उसे पूरा करने का प्रयास करेंगे।
उन्होंने कहा कि यह अजमेर का सौभाग्य है कि मूल मुनि जी महाराज अपनी दीक्षा का 75वां वर्ष यहां मना रहे हंै और उनका आशीर्वाद हम सबको प्राप्त हो रहा हंै। उन्होंने यह भी प्रसन्नता व्यक्त कि की मूल मुनि जी महाराज का आज 92वां जन्मोत्सव भी हंै। उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना कि की ऐसे महान जैन मुनि और तपस्वी को लम्बी उम्र दें जिनके मार्गदर्शन से समाज को आगे बढ़ने की ताकत मिलती रहे।
समिति की ओर से प्रो. जाट को केन्द्रीय राज्यमंत्राी बनाए जाने पर उनका अभिनन्दन किया गया व शाॅल भेंट की तथा मूल मुनि जी ने आशीर्वाद दिया।
केन्द्रीय जल संसाधन राज्यमंत्राी ने इस मौके पर आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारम्भ भी किया। नगर सुधार न्यास के पूर्व अध्यक्ष श्री धर्मेश जैन ने प्रो. जाट के प्रति आभार व्यक्त किया। केन्द्रीय
राज्यमंत्राी प्रो. जाट के साथ कार्यकर्ता बाल जी शर्मा सहित अनेक जनप्रतिनिधि मौजूद थे।
केन्द्रीय जल संसाधन राज्यमंत्राी ने बांदनवाडा में आम लोगों के अभावभियोग सुनें
अजमेर, 23 नवम्बर।  केन्द्रीय जल संसाधन राज्यमंत्राी प्रो. सांवर लाल जाट ने आज अपनी एक दिवसीय अजमेर यात्रा के दौरान बांदनवाड़ा ग्राम में आम लोगों के अभावभियोग सुनें। उन्होंने ग्रामीणों के बीच बैठकर उनकी समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारियों को कार्यवाही करने के संबंध में दूरभाष पर निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीणों को विश्वास दिलाया कि वे ग्रामीण क्षेत्रा के विकास और ग्रामीणों की समस्याओं के निराकरण के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे।
प्रो. जाट का अजमेर से बांदनवाड़ा पहुंचने पर रास्ते में विभिन्न गांवों व ग्रामीणों द्वारा भी स्वागत और अभिनन्दन किया गया। ग्रामीणों की चैपाल में श्री बाल जी शर्मा, भंवर सिंह राठौड़ भी साथ थे।
error: Content is protected !!