सर्द हवाओं के बीच दिन-रात गांवों की खाक छान रहे सरपंच पद के दावेदार

IMG_20150124_163826IMG-20150120-WA0003IMG-20150124-WA0040-शंकर खारोल- सूरजपुरा। पंचायतीराज चुनाव के तहत सरपंच वार्डपंच पंचायत समिति सदस्य,जिला परिषद सदस्य के चुनाव को लेकर ज्यो ज्यो दिन नजदीक आ रहे त्यो त्यो ग्रामीण आचंल मे चुनाव को लेकर सरगर्मीया तेज हो रहे है। सरपंच पद के दावेदारो ने अपने अपने समर्थको के साथ गावो की दिन रात खाक छान रहे । सरपंच पद की कुर्सी पर बेठने ख्वाब संजाये बैठे दावेदारो ने चुनाव मे पूरी ताकत झोक दी है।

मतदाता की चुप्पी से दावेदारों में असंमजस बरकरार
पंचायत चुनाव मे मतदाताओ के चुप्पी साधने से सरपंच पद के दावेदारो के लिए असमंजस की स्थिति बनी हुई जिससे राजनीति के दिगगज खिलाडियो को भी पसीने छुडाने को मजबूर कर दिया है। राजनीति के जानकारो ने भी चुनाव मे जातिगत समीकरणो को लेकर चुप्पाी साध ली ै। मतदाताओ को चुप्पी ने सरपंच पद के दावेदारो को दिन रात खाक छानने को मजबूर कर दिया । इन दिनो सरपंच के पद के दावेदारो नेे दिनरात मतदाताओ क देहरी पर दस्तक देकर मतदाताओ को अपने पक्ष मे मतदान करने के लिए सघन प्रयास कर रहे है। सरपंच पद की कुर्सी पर बैठने के खव्वाब संजोये दावेदारो ने जातिगत आधरो पर चुनावी गोटिया सेट करने के लिए रात मे भी सर्द हवाओ के बीच गावो की खाक छानते हुए जातिगत समीकरण बिठाने मे लगे है।

चुनावों मे शराबियों को हुई पौ बारह, जम कर छलकने लगे जाम
पंचायतीराज चुनाव के सरपंच पद के दावेदारो के चुनाव मे जमकर खर्च करने से छुटपुट नेताआो सहित शराबियो की मौज मस्ती का दौर परवान पर है। सरपंच के दावेदारो ने अपने अपने अपने समर्थको को चुनाव मे प्रचार प्रसारकी डोर सौप रखी है । जिससे शराबियो की पौ बारह हो रही है। वही छुटपुट नेताओ का चुनाव मे जमकर भगीदारी निभाने से अपने जेब से एक पैसा खर्च करने की जरूरत नही पड रही है। सरपंच पद दावेदारो के खर्र्चाे पर मोज मस्ती कर रहे वही दिन रात प्रत्यासी के साथ मतदाताओ से जनसम्पर्क कर प्रचार प्रसार मे जुटे हुए है।

अजगरा में सरपंच पद के लिए हुआ चतुष्कोणीय संघर्ष
अजमेर जिले की नवगठित सरवाड पंचायत समिति की ग्राम पंचायत अजगरा मे सरपंच पद की कुर्सी पर कब्जा जमाने के लिए ख्वाब संजाये बैठे सरपंच पद के लिए चार प्रत्यासीयो द्वारा दावेदारी जताने से मुकाबला बडा दिलचस्प हो चला है। अजगरा मे सरपंच पद के लिए सामान्य बर्ग महिला वर्ग आरक्षित हुई है। सरपंच सीट पर कब्जा जमाने के लिए ख्वााब संजाये बैठे दावेदारो मे रस्सा कस्सी का दोर परवानन पर है। वर्तमान सरपंच मधुकवर अपनी सीट को बरकरार बनाये रखने के लिए चुनावी समर मे दावेदारी जताते हुए मैदान डटी हुई है। मधुकवर प्रतिष्टा को बचाने की जुगत मे दिन रात चुनाव प्रचार प्रसार की कमान सरपंच पति रामसिहं ने सम्भाल रखी है। शिक्षा विभाग मे शिक्षक के रूप मे सेवाए दे चुके शिक्षक अजगरा निवासी शंकर लाल शर्मा ने समाज सेवा क रने के लक्ष्य लेकर अपने पुत्र सोमेन्द्र की पत्नि मिथलेश शर्मा को दावेदार बनाकर चुनाव मे उतारा हैं। जलदाय विभाग मे सेवा दे रहे अजगरा निवासी रामेश्वर चौधरी ने अपने पुत्र प्रधान चौधरी की पत्नि सरिता चौधरी व संघ पृष्ठ भूमि से जुडे रामराय ने अपने भंाजा वकील मुरली शर्मा की पत्नि रेखा शर्मा को दावेदार बनाकर चुनावी समर मे उतारा है। सरपंच पद के मिथलेश शर्मा,सरिता चौधरी,वर्तमान सरपंच मधुकवर,रेखा शर्मा के चुनावी मैदारन मे उतरने से मुकाबला बडा रौचकक हो चला है। सरपंच पद की कुर्सी को लेकर दावेदारो ने अजगरा,भाटोलाव,हिगतडा,मानपुरा गावो के मतदाताओ के घर घर दस्तक देकर अपने पक्ष मे मतदान की अपील कर रहे है। दावेदारो ने अपने अपने समर्थको के साथ घर घर जाकर मतदाताओ से विकास दावे करते हुए अपनी अपनी स्थिती मजबूत करने मे लगे है। वही इन दिनो रातो मे समर्थको को साथ लकर रात मे जातिगत समीकरण बिठाने के लिए जुगत मे लगे हुए है।

रामपाली मे हंजा देवी गुर्जर ने झोंकी ताकत
नवगठित सरवाड पंचायत समिति के रामपाली ग्राम पंचायत मे सरपचं पद को लेकर पूर्व सरपंच पति रामकरण गुर्जर ने हंजा देवी गुर्जर के पक्ष मे रामपाली के आधा दर्जन गाव सूरजपुरा, प्रतापपुरा, अजगरी, डोराई ,चण्डाली,गुन्दाली गावो का दौरा किया । चुनाव प्रचार मे पूरी ताकत झोकतेे हुए मतदाताओ को विकास के लिए उच्च शिक्षा प्राप्त हंजा देवी को अपने पत्र मे मतदान करने के लिए अपील की । मनराज गोस्वामी ने भी दर्जनो गावो का दौरा कर अपने पक्ष मे मतदान करने की अपील की।

error: Content is protected !!