भाजपा व शिव सेना के बीच तल्खी बढी

uddhav-thackerayमुंबई / महाराष्ट्र में शिव सेना और बीजेपी के बीच दूरियां फिर से बढ़ती नजर आ रही हैं। शिव सेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को चेतावनी के लहजे में कहा कि बीजेपी उनकी पार्टी को हल्के में न ले। इतना ही नहीं गुरुवार को शिव सेना के नेता रामदास कदम ने कहा था कि सीएम देवेंद्र फडणवीस लोगों से काला धन न लें।
उद्धव ठाकरे बाला साहब ठाकरे की 87वें जन्मदिन के मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उद्धव ने नरेंद्र मोदी की सरकार पर खुलकर हमला बोला। उन्होंने पूछा कि अब बीजेपी धारा 370 को लेकर चुप है। उध्दव ने बीजेपी सांसद साक्षी महाराज के उस बयान पर भी तंज कसा जिसमें उन्होंने हिंदू महिलाओं को पांच बच्चे पैदा करने की सलाह दी थी। घर वापसी के मसले पर भी उद्धव ने बीजेपी को आड़े हाथों लिया।
उद्धव ने कहा,”बीजेपी को पता होना चाहिए कि लहरों के साथ बह जाने वालों में से नहीं हैं। अगर लोगों को इंसाफ नहीं मिलता तो सबसे पहले हम इसके खिलाफ आवाज उठाएंगे। अगर हमने सरकार को स्थिर बनाने के लिए कुछ समझौते कर लिए हैं तो इसका मतलब यह नहीं हैं कि अपने हक खो दिए हैं।” वहीं शिव सेना के इस हमले पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी के स्टेट रेवेन्यू मिनिस्टर एकनाथ खड़से ने कहा,”सरकार में आने का फैसला शिव सेना का ही था। अगर वे चाहें तो अपना समर्थन वापस ले सकते हैं।”

error: Content is protected !!