पासपोर्ट सेवा शिविर 13 व 14 जून को अजमेर में

passport thumbराजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के कांफ्रेंस हाॅल में होगा आयोजन
आॅनलाइन करना होगा आवेदन, विभाग की वेबसाइट पर शीघ्र खुलेगा लिंक

अजमेर, 02 जून। अजमेर के लोगों केे पासपोर्ट बनवाने के लिए आगामी 13 व 14 जून को अजमेर में पासपोर्ट शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर के लिए विभाग की वेबसाइट पर आवेदन करना होगा। आगामी कुछ दिनों में वेबसाइट पर अजमेर में पासपोर्ट बनवाने के इच्छुक लोगों के लिए नया लिंक जोड़ा जाएगा ताकि वे समय रहते अजमेर में पासपोर्ट बनवाने के लिए आवेदन कर सके। शिविर का आयोजन माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के कांफ्रेंस हाॅल में किया जाएगा।
अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम श्री किशोर कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में शिविर की तैयारियों पर चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि अजमेर के लोगों की सुविधा के लिए विदेश मंत्रालय के पासपोर्ट विभाग एवं जिला प्रशासन द्वारा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस शिविर में उन्हीं लोगों के पासपोर्ट बनाए जाएंगे या नवीनीकरण किया जाएगा, जिनके दस्तावेज पूरे हों।
बैठक में पासपोर्ट विभाग के अधिकारी श्री एस.आर.मीना एवं श्री के.एस.चैहान ने बताया कि शिविर में उन्हीं लोगों को पासपोर्ट बनाने के लिए बुलाया जाएगा। जिन्होंने विभाग की वेबसाइट से आॅनलाइन आवेदन किया है एवं शुल्क जमा करवाया है। अजमेर में आयोजित होने वाले शिविर के लिए विभाग की वेबसाइट पर लिंक शीघ्र जारी किया जाएगा।
बैठक में तय किया गया कि शिविर राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के कांफ्रेंस हाॅल में लगाया जाएगा। इसके लिए बिजली, पानी, बैठने सहित अन्य व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर श्री हरफूल सिंह यादव, अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक श्री पवन मीना सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!