शीघ्र राहत प्रदान करें- किशोर कुमार

जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान बैठक आयोजितः जनसुनवाई में प्रकरण हुए दर्ज
kishor kumar 1अजमेर, 11 जून। अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार ने कहा कि राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण कर आमजन को राहत प्रदान करे।
श्री कुमार आज कलेक्टेªट स्थित अटल सेवा केन्द्र में जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान बैठक के तहत
आयोजित जनसुनवाई में अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जनसुनवाई में दर्ज किए गए सभी प्रकरणों को आॅनलाईन पोर्टल राजस्थान सम्पर्क पर अपलोड किया जाएगा एवं उक्त प्रकरणों के निस्तारण हेतु की गई कार्यवाही की आॅनलाईन माॅनिटरिंग भी की जाएगी। अधिकारी संबंधित विभाग से सम्बद्ध प्रकरणों के निस्तारण हेतु नियमित रूप से राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर लाॅग-इन कर दर्ज प्रकरणों के निस्तारण हेतु की गई कार्यवाही को भी आॅनलाईन दर्ज करेंगे।
उन्होंने कहा कि ई-सुगम पोर्टल अब प्रभावी नही रहा है, लेकिन उक्त पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का शत-प्रतिशत निस्तारण किया जाना आवश्यक है। राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का प्रदेश स्तर पर भी आॅनलाईन माॅनिटरिंग की जाती है, अतः अधिकारी पोर्टल पर दर्ज आमजन के परिवादों के निस्तारण हेतु संवेदनशील होकर कार्य करते हुए समयबद्ध सीमा में राहत पहुंचाए।
जनसुनवाई के दौरान के दौरान आमजन की समस्याओं से सम्बद्ध विभिन्न प्रकरणों को दर्ज व निस्तारण किया गया। कल्याणीपुरा निवासी श्री हेक्टर हैरिस ने कृषि कनेक्शन हेतु प्रार्थना पत्रा प्रस्तुत किया, जिस पर एवीवीएनएल के अधिकारियों को शीघ्र कनेक्शन देने के निर्देश दिए गए। बोराज हाथीखेडा निवासी श्री कृष्ण राव ने पक्की सडक व नाली निर्माण का प्रकरण प्रस्तुत किया, जिस पर अजमेर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को परिवादी को राहत प्रदान करने हुए उचित कार्यवाही हेतु निर्देश दिए गए।
इस अवसर पर आमजन की विभिन्न समस्याओं के कुल 30 प्रकरणों को दर्ज किया गया। जनसुनवाई में यशोदा देवी ने वेतन स्थरीकरण, दौराई निवासी नुसरत अली ने विद्युत कनेक्शन, कुसुम शर्मा ने सेवानिवृत्त होने के बावजूद एरीयर राशि ना मिलने, गनाहेडा निवासी श्री औंकारदास ने अतिक्रमण हटाने, सराधना निवासी सुशीला ने प्लाॅट से कब्जा हटाने, अरांई निवासी सत्यनारायण सैन ने आम रास्ते से अतिक्रमण हटाने, आनन्दी लाल प्रसाद ने अलवर गेट अजमेर में लुहारों के लिए सुलभ शौचालय व सार्वजनिक नल लगाने, वैशाली नगर निवासी हिम्मत सिंह ने भू-माफिया द्वारा धोखाधडी करने, सुरेश टांक ने मुआवजा राशि दिलवाने, रूपनगढ निवासी हनवन्त सिंह ने चारागाह भूमि पर अवेध खनन का प्रार्थना पत्रा प्रस्तुत किया। उक्त सभी प्रकरणांे से संबंधित विभाग के अधिकारियों को प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण करने हेतु दिशा-निर्देश प्रदान किए गए।
इस अवसर पर जिला रसद अधिकारी श्री सुरेश सिंधी, प्रभारी अधिकारी राजस्थान सम्पर्क श्रीमती सुनीता यादव समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!