राजस्थान प्राइवेट एजुकेशन एसो. की बैठक मे आगामी रणनीति तय

schoolराजस्थान प्राइवेट एजुकेशनएसो. की प्रदेश स्तर के शिष्ट मंडल की बैठक आयोजित की गयी जिसमे आगामी रणनीति तय की।
1. संगठन का कार्यालय अजमेर बोर्ड ऑफिस के पास 30 जुलाई तक खोला जा रहा है। जिसमे आपको बोर्ड से सम्बंधित समस्या का समाधान रुकने की उचित व्यवस्था, राज्य स्तर पर सदस्यता प्रमाण पत्र एवं संगठन के संचालक का पहचान पत्र जरी करना।
2. आरटी ई / फीस एवं अन्य समस्याओ के समाधान के लिए संगठन द्वारा शीघ्र निवारण।
3. 1/1/2012 के बाद के नयी मान्यता लेने पर राजस्थान गैर सरकारी शैक्षिक अधिनियम 1993 के प्रावधान लागू होंगे।
संघठन की आगामी आंदोलनात्मक रणनीति-
1. 26 अगस्त तक राज्य के निजी विद्यालय बंद करने का आह्वाहन।
2. समस्या का समाधान नहीं होने पर सरकार पर पुनः दबाव के लिये नवम्बर माह में राजस्थान के जिला मुख्यालयो पर धरना प्रदर्शन कर माननीय मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री के नाम जिलाधीश महोदय को ज्ञापन प्रस्तुत करना।
3. तीन वर्ष के पश्चात् भी बोर्ड ने निजी विद्यालयो की समस्याओ पर पूर्ण रूप से समाधान नहीं किया। उसी को आधार मानते हुए राजस्थान के निजी विद्यालयो का ऐतिहासिक दिन 5/12/2012 की तरह पुनः अपनी एकता का परिचय 5/12/2015 को देना है।
उपर्युक्त बिंदुओ संगठन द्वारा सर्वसहमति से पारित किये गए लेकिन राजस्थान सरकार,मा.शि.बोर्ड एवं शिक्षा विभाग को संगठन द्वारा कई बार ज्ञापन और वार्ता की लेकिन राजस्थान के सभी संगठनो में एकता नहीं होने के कारण सरकार ने उन समस्याओ पर विचार नहीं किया।तथा राज्य की निजी विद्यालयो के साथ सौतेला व्यव्हार करती रही और हैम हमारे नाम के लिए निजी विद्यालयो की समस्याओ को खड्डे में दाल दिया। हमारे संगठन ने राजस्थान के किसी भी जिले से किसी भी प्रकार की आर्थिक सहायता नहीं ली। उसके पश्चात् भी संगठन अपना कार्य कर रहा है।
मित्रो, हमारा मुख्य उद्देश्य निजी विद्यालयो की समस्याओ के लिए संघर्ष करना है। और हम किसी भी प्रकार की बाद चढ़कर बात नहीं करते है हमारे संगठन के सभी सदस्य राजस्थान स्तर पर कार्य कर रहे है। जब जब निजी विद्यालयो के लिए सर्कार कोई नियम लागु करती है तो हमारा संगठन ही एक ऐसा संगठन जो सरकार पर सर्वप्रथम दबाव डालता है।
उपर्युक्त बिन्दुओ पर विचार कर आप स्वय निर्णय ले और इस संगठन को भविष्य में सहयोग दे जो आपके हितो के लिए बात करता है। संगठन सरकार को बार बार ज्ञापन और वार्ता कर रहा है। 30 जुलाई तक तक यदि समस्याओ का समाधान नहीं होता है तो संगठन द्वारा आह्वान करने पर यदि आप सहयोग देते है तो हमें 25 जुलाई अपनी सहमति इस मेल पर दे [email protected] यदि आप संगठन को सहयोग को सहयोग देते है तो हैम विशवास दिलाते है की यदि आपका सहयोग हुआ तो हैम आपकी समस्या का समाधान अवश्य करेंगे। अगर आप मेरे विचारो से सहमत है तो इस नंबर पर अधिक से अधिक से अधिक जुडे। ताकि राजस्थान के किसी भी समस्या का समाधान शीघ्र कर देंगे।

प्रदेशाध्यक्ष कैलाशचंद शर्मा 9414221190

error: Content is protected !!