स्कूल व होस्टलों में बिजली चोरी पकड़ने का विशेष अभियान

203 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 43 लाख 50 हजार का राजस्व निर्धारण
avvnl thumbअजमेर, 27 जुलाई। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री हेमन्त कुमार गेरा के निर्देशानुसार विभिन्न स्कूलों, कोचिंग सेन्टर एव होस्टलों में सतर्कता दलों द्वारा बिजली चोरी रोकने के लिए की गई प्रभावी कार्यवाही के तहत गत दो दिवसों में विभिन्न वृत्तांे में की गई छापामार कार्यवाही के तहत कुल 203 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ कर कुल 43 लाख 50 हजार रूपए का राजस्व वसूली का निर्धारण किया गया।
निगम के उप पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) एवं अभियान प्रभारी श्री सुरेन्द्र कुमार भाटी ने बताया कि स्कूल, कोचिंग सेन्टर एवं होस्टलों मंे बिजली चोरी जांच के लिए चलाए गए इस विशेष अभियान में कुल 106 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी गई जबकि 97 स्थानों पर बिजली दुरूपयोग के मामलें बनाए गए। उन्होंने बताया कि अजमेर वृत्त में 18 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी। वहीं भीलवाड़ा वृत्त में 24 स्थानों पर, नागौर वृत्त में 37 स्थानों पर, झुंझनूं वृत्त में 34 स्थानों पर, सीकर वृत्त में 12 स्थानांे पर, चित्तौड़गढ़ में 8 स्थानों पर, बांसवाड़ा वृत्त में 10 स्थानों पर, डूंगरपुर वृत्त में 24 स्थानों पर, राजसमंद वृत्त मे 8 स्थानों पर तथा उदयपुर वृत्त में 28 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी।
उन्होंने बताया कि बिजली चोरी के मामलों में कुल 68 स्कूलों, 19 कोचिंग सेन्टरों तथा 19 होस्टलांे में बिजली चोरी पकड़ी गई जबकि 54 स्कूलों, 29 कोचिंग सेन्टरों तथा 14 होस्टलों में बिजली दुरूपयोग पाया गया।
—000—
ग्रामीण क्षेत्रों में मंगलवार को लगेगी विद्युत चैपालें
अजमेर, 27 जुलाई। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. द्वारा विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं का शीघ्र निराकरण करने के लिये अजमेर जिला वृत्त में 28 जुलाई मंगलवार को 10 स्थानों पर विद्युत चैपालों का आयोजन किया जाएगा।
निगम के अधीक्षण अभियंता (अ.जि.वृ.) श्री एस. एन. चावला ने बताया कि यह विद्युत चैपाल मंगलवार को ग्रामीण कनिष्ठ अभियंता मुख्यालय (33/11 के.वी. सब स्टेशन) पर प्रातः 10 बजे से 2 बजे तक आयोजित की जायेगी। ये चैपालें 28 जुलाई को दुर्गावास, हरराजपुरा, काबरा, चांेसला, मरवा, भठियानी, राममालिया, टांटोटी, प्रान्हेड़ा एवं राजपुरा के सहायक अभियंता क्षेत्रा में लगेगी। चैपाल में प्राप्त शिकायतों का पंजीयन कर समयबद्धता से निस्तारण भी किया जाएगा।
अजमेर शहर वृत्त में लगेगी तीन चैपालेंः-
अजमेर शहर वृत्त के अधीक्षण अभियंता (अ.श.वृ.) श्री वी. एस. भाटी ने बताया कि मंगलवार 28 जुलाई को अजमेर शहर वृत्त के मदार सब-डिवीजन की विद्युत चैपाल 33 केवी सब-स्टेशन ऊँटड़ा पर लगेगी जबकि पुष्कर की सब-स्टेशन गोविन्दगढ़ पर तथा सराधना सब-डिवीजन की विद्युत चैपाल 33 केवी सब-स्टेशन भांवता पर आयोजित होगी।

error: Content is protected !!