क्रिमिनल आनंदपाल फरार, कई पुलिसकर्मी घायल

anand pal singhप्रदेश में दहशत का पर्याय बन चुके हार्डकोर क्रिमिनल आनंदपाल सिंह को उसके साथी पुलिस बल पर हमलाकर हिरासत से भगा ले गए। उसके साथ तीन अन्य अपराधियों के फरार होने की भी जानकारी मिली है। आनंदपाल सिंह सहित फरार हुए अपराधियों की तलाश में पुलिस ने पूरे राज्य में नाकाबंदी कराई है। इस घटनाक्रम में आधा दर्जन पुलिसकर्मियों के घायल होने की बात सामने आई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अजमेर सेंट्रल जेल में बंद आंनदपाल और उसके साथियों को पुलिस डीडवाना कोर्ट में पेशी के लिए लाई थी। कोर्ट में पेशी के बाद पुलिसकर्मी जब आंनदपाल और उसके साथियों को वापस अजमेर लेकर जा रहे थे तब परबतसर के गांगवा गांव के पास सामने से दो गाडि़यों में सवार होकर आये कुछ लोगों ने पुलिस वैन रोकी और वैन पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में करीब 6-7 पुलिसकर्मी घायल हो गये।
जेल के अंदर से ही गैंग संचालित करने वाले आनंदपाल का नाम निरन्तर सुर्खियों में रहा है। लूट, डकैती, हत्या सहित दो दर्जन से भी ज्यादा मामलों में लिप्त आनंदपाल पर जीवनराम गोदारा और गोपाल फोगावट हत्याकांड सहित पिछले दिनों बीकानेर जेल में अपने प्रतिद्वंदी और उसके साथी को गोलियों से उड़ा देने का आरोप भी है। मोस्ट वांटेड आनंदपाल को जयपुर पुलिस, एसओजी और एटीएस की संयुक्त टीम ने फागी कस्बे के पास मोहब्बतपुरा गांव से पकड़ा था। पुलिस ने आनंद पाल के कब्जे से एके 47 सरीखे खतरनाक हथियार, ऑटोमैटिक मशीन गन, बम और बुलेट प्रूफ जैकेट भी बरामद किए थे।
नागौर के लाडनूं तहसील के गांव सांवराद का निवासी आनंदपाल फिलहाल अजमेर जेल में बंद था। गोदारा की हत्या के अलावा आनंदपाल के नाम डीडवाना में ही 13 मामले दर्ज है। जहां 8 मामलों में कोर्ट ने आनंदपाल को भगौड़ा घोषित किया हुआ था।
http://mediachakra.com/

error: Content is protected !!