मोहर्रम 14 या 15 अक्टूबर से

मेला मजिस्ट्रेट ने सभी अधिकारियों के साथ मोहर्रम की व्यवस्थाओं को देखा

अजमेर में मोहर्रम की व्यवस्थाओं को देखते मेला मजिस्ट्रेट , पुलिस एवं अन्य विभागों के अधिकारी।
अजमेर में मोहर्रम की व्यवस्थाओं को देखते मेला मजिस्ट्रेट , पुलिस एवं अन्य विभागों के अधिकारी।
अजमेर 07 अक्टूबर। अतिरिक्त कलक्टर शहर एवं मोहर्रम मेला मजिस्ट्रेट श्री हरफूल सिंह यादव ने आज सांयकाल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्री प्रवीण जैन एवं विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ मोहर्रम की व्यस्थाओं को देखा। मोहर्रम चांद दिखाई देने पर 14 या 15 अक्टूबर से शुरू होगा।
मेला मजिस्ट्रेट एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर ने दरगाह नाजिम के दफ्तर में आयोजित एक बैठक में सभी अधिकारियों एवं मोंहर्रम सें जुड़े प्रतिनिधियों से अब तक किए गए कार्य और इस सप्ताह में किए जाने वाले कार्यों के बारे में चर्चा की। सभी अधिकारियों से कहा गया कि वे समय पर अपनी व्यवस्थाओं को अंजाम दे। बिजली के तारों को ऊपर करने, पीने के पानी की नियमित एवं पूरे प्रेशर के साथ सप्लाई करने, क्षतिग्रस्त सड़क व नालियों की मरम्मत कराने के साथ-साथ सफाई व्यवस्था को चाक-चैबन्द रखने तथा मौसमी बीमारियों पर पूरी तरह से नियंत्राण रखने एवं खराब खाद्य पदार्थों को नष्ट कर ऐसे दुकानदारों के विरूद्ध कार्यवाही करने को कहा।
सभी अधिकारियों ने अंजुमन शेख जादगान के सदर हफीजुल रहमान चिश्ती, अंजुमन सैयद जादगान के मोहर्रम कन्वीनर रिजवान चिश्ती, पंचायत अन्दरकोट के सदर मंसूर खान व एस.एम.अकबर तथा क्षेत्राीय पार्षद के साथ लंगरखाना गली, अन्दरकोट, ईमामबाड़ा, त्रिपोलिया, झालरा के पीछे, ढाई दिन का झोपड़ा क्षेत्रा का निरीक्षण कर विभिन्न व्यवस्थाओं को देखा और मोहर्रम के अवसर पर खेले जाने वाले हाईदोस के बारे में भी चर्चा की। इस मौके पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. लक्ष्मण हरचन्दानी तथा नगर निगम, विद्युत, जलदाय विभाग के अधिकारी दरगाह क्षेत्रा के उप पुलिस अधीक्षक श्री वैभव व अन्य अधिकारी मौजूद थे।

error: Content is protected !!