ठंड से थमे पंखे कूलर, बच्चों ने अलाव जला कर ठंड से बचाव का जतन किया

IMG_20151029_070632स्ूरजपुरा, शंकर खारोल, कार्तिक मास की शुरूवात के साथ ही ठण्ड ने अपनी दस्तक देने से आमजन मे असर देखाई देने लगा। बेमौसम बारिस के दूसरे दिवस पर कस्बे क्षेत्र मे सर्दी का असर बरकरार रखा वही सर्द हवाओ ने सुबह आमजन को ठिठुराया। सर्द हवाओ के चलने से गुलाबी सर्दी का अहसास बढ गया। छोटे बच्चो को गर्म कपडो से लाद दियाऔर बडी उम्र के लोगो ने भी गर्म कपडो को टटोलना शुरू कर दिया। सर्दी से आमजन की दिनचर्या भी प्रभावित हुई। बच्चो का झुण्ड खेल खेलने की जगह सर्दी से बचाव करने के लिए बाजार मे अलाव जलाकर बचाव का जतन करते नजर आए। दिन मे घरो मे कुलर व पंखे भी थम गये। शाम को भी सर्द हवाओ ने ठिुठराया।
ग्रामीणों ने सूरजपुरा-ताजपुरा कच्चा मार्ग की डामरीकरण की मांग
सूरजपुरा चौराहे से ताजपपुरा तक कच्चा मार्ग पर खड्डे हादसौ को न्यौता दे रहे हैं। प्रशासन उक्त मार्ग की सुध नही लेने से ग्रामिणो मे आक्रोश व्याप्त है। ग्रामिणो ने केकडी विधायक,पीडब्ल्यू मंत्री,अधिक्षण अभियंता,जिला कलेक्टर को पत्र प्रेषित कर उक्त मार्ग पर डामरीकरण कराने की मांग की।ताजपुरा के वासिन्दे नन्दलाल गुर्जर,किशन गुर्जर,प्रधान खारोल,नन्दलाल खारोल,ने बताया कि कस्बे से सूरजपुरा चौराह तक का चार किलोमीटर का मार्ग कच्चा हैं।मार्ग पर जगह जगह खड्डे होने से मोपेड वाहन हिचकौले खाकर चलते है। उक्त मार्ग पर आए दिन दुर्घटनाए होने से चौटिल हो गए वही कई जने अकाल मौत का ग्रास बन चुके है। ग्रामिणो ने बताया कि बारिस के दिनो मे आमजन व राहगिरो का गुजरना दुश्वार हो जाता है। ग्रामिणो को केकडी कृषि उपज मण्डी,बैकिंग,खरीदारी करने सहित अन्य कार्यो के लिए केकडी जाना पडता हैं । केकडी जाने के लिए लोगो को जालिया मार्ग से केकडी या सरवाड से होते हुए केकडी जाना पडता है।जिससे ग्रामिणो को लम्बी दूर तय करने के साथ समय व पैसौ की व्यर्थ बरबादी होती है। ग्रामिणो ने केकडी विधायक शत्रुघ्न गौतम, सार्वजनिक मंत्री, विभागीय अधिक्षण अभिंयता, जिला कलेक्टर को पत्र प्रेषित कर उक्त मार्ग पर डामरीकरण कराने की मांग की।
तीन नवम्बर से अजगरा में कबड्डी प्रतियोगिता होगी
माताजी क्लब अजगरा के तत्वाधान मे चार दिवसीय प्रथम कब्बडी प्रतियोगिता का आयोजन तीन नवम्बर से छ नवम्बर तक अजगरा मे चामुण्डा माता खेल मैदान मे मुख्य अतिथि अजगरा सरपंच मधुकवर की अध्यक्षता किया जायेगा।युवाकाग्रेस अध्यक्ष आनन्द कुमार माली व उपाध्यक्ष औमप्रकाश धाकड ने बताया कि प्रथम विजेता टीम को पाच हजार एक सौ एक व टृोपी और द्वितीयविजेता को तीन हजार एक सौ एक रूपए की राशि व टृोपी दी जायेगी। आस पास के दर्जनो गावो के खिलाडी भाग लेगे।

error: Content is protected !!