पुष्कर के आज के समाचार

pushkar news(1) तीर्थ नगरी पुष्कर में आज का दिन अधिकारियो और जनप्रतिनिधियो मीटिंगो में निकला तहसील कार्यालय में प्रभारीमंत्री वासुदेव देवनानी और जिला कलेक्टर आरुषी मलिक पुष्कर मेले की समीक्षा बैठक ली ।बैठक एक बंद कमरे में ली गई जिसमे ए डी एम किशोर कुमार ए डी एस नल एस प़ी विनीत कुमार सी आई नंदराम भादू पालिका अध्यक्ष कमल पाठक एस डी एम हीरालाल मीणा तहसीलदार गजराज सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और जनप्रतिनिधि मोजूद हे बैठक की खास बात यह हे की बैठक में आम आदमी को प्रवेश था तथा पार्षद पति अंदर जबकि मिडिया सहित पालिका उपाध्यक्ष और पार्षदों को बैठक से बाहर रखा गया।

(2) आर टी डी सी होटल में 2 घंटे देरी के बाद शुरू हुई पुष्कर के मास्टर प्लान को लेकर बैठक ।3 बजे शुरू होने वाली बैठक में धरोहर प्रोधिक्र्ण के अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत और राजस्व मंत्री अमरा राम के दो घंटे देरी से पहुचने से बैठक अभी शुरू हुई हे ।बैठक में महिला बाल विकास मंत्री अनीता भदेल विधायक सुरेश सिंह रावत पालिका अध्यक्ष कमल पाठक भाजपा जिला देहात अध्यक्ष वी पी सारस्वत ए डी एम किशोर कुमार ए डी ए की सचिव स्नेहलता सहित साधू संत पुष्कर के गणमान्य लोग जनप्रतिनिधि और विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मोजूद हे। बैठक में पुष्कर को टेम्पल सिटी में विकसित करने के लिए सुझाव मांगे गए ।

(3) ब्रह्मा मंदिर में हुए आज भव्य रंगारंग धार्मिक कार्यक्रम लोगो की भारी भीड़ उमड़ी अन्नकूट का प्रसाद पाने के लिए। मन्दिर की भव्य सजावट देखकर लोग और यात्री हुए दंग भगवान ब्रह्मा जी का भी किया विशेष श्रंगार।

(4)पुष्कर में यात्रियो की भारी भीड़ के बावजूद बसों की नही की गई अतिरिक्त व्यवस्था तपती धुप में घंटो खड़ा रहकर यात्रियों को करना पड रहा हे बसों का इंतजार।

(5)पुष्कर मेला क्षेत्र का प्रभारी मंत्री वासुदेव देवनानी और जिला कलेक्टर आरुषी मलिक ने लिया जायजा।

(6)पुष्कर में आज राज्य के चार मंत्रियो ने डाला डेरा जिसके चलते बिगड़ी यातायात व्यवस्था प्रभारी मंत्री फंसे जाम में ।आज प्रभारी मंत्री देवनानी अनीता भदेल अमरा राम और ओंकारसिंह के पुष्कर में आने के कारण पुलिस को आम लोगो की व्यवस्था को छोड़कर इनकी सेवा चाकरी में लग जाने के कारण यातायात व्यवस्था पूर्ण रूप से चरमरा गई पुष्कर में यात्रियो की भारी भीड़ के चलते वाहनों का चारो तरफ काफिला लग जाने के कारण पुलिस को यातायात व्यवस्था को सँभालने में भारी परेशानियों का सामना करना पड रहा हे रही सही कसर सरकार के इन मंत्रियों ने पूरी कर दी जिस्के चलते यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

(7)कल सुबह 9 बजे आध्यात्मिक यात्रा को लेकर तहसील में बैठक आयोजित की जाएगी।

(8)मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे 22 नवम्बर को पुष्कर आएगी यह जानकारी आज प्रभारी मंत्री वासुदेव देवनानी ने पत्रकारों को दी।

(9)सांड बाबा के मंदिर के सामने कच्ची झोपडिया बना कर रह रहे सेकड़ो मजदूरों को प्रशासन ने हटाया लोगो ने तहसील कार्यालय के बाहर आकर प्रदर्शन कर प्रभारी मंत्री को ज्ञापन देकर उन्हें शीघ्र ही रहने की जगह देने की मांग की।

अनिल पाराशर संपादक बदलता पुष्कर।

error: Content is protected !!