कवि सोहनदान चारण का हुआ सम्मान

IMG-20151115-WA0016राजस्थानी भाषा के ओजस्वी कवि सोहनदान चारण का सांस्कृतिक संस्था सप्तक की ओर से सम्मान किया गया। 14 नवम्बर की शाम को फॉयसागर रोड स्थित हंस पेराडाइज समारोह स्थल पर आयोजित कार्यक्रम में चारण को 11 हजार रुपए की नकद राशि, प्रशंसा पत्र देकर शॉल ओढ़ाया गया।
सप्तक के संरक्षक सुनील दत्त जैन ने कहा कि चारण ने अपनी कविताओं के माध्यम से देशभक्ति की परिचय दिया है। चारण को हाल ही में चन्दबरदाई सम्मान से भी नवाजा गया। सप्तक के इस कार्यक्रम में अजमेर के कलकारों ने गीत संगीत और नृत्य के कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में आरएसएस के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सभा के सदस्य प्रोफेसर परांजपे, क्षेत्रीय कार्यवाह हनुमान सिंह राठौड़, सहप्रांत प्रचारक अनिल, स्कूली शिक्षामंत्री वासुदेव देवनानी, महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री श्रीमती अनिता भदेल, दैनिक भास्कर के स्थानीय सम्पादक डॉ. रमेश अग्रवाल आदि ने भी भाग लिया। समारोह में प्लास्टिक के गिलास, प्लेट और थैली आदि का उपयोग नहीं करने की भी शपथ दिलाई गई। सामाजिक कार्यकर्ता ललित शर्मा ने कहा कि प्लास्टिक के उपयोग से पर्यावरण तो दूषित होता ही है, साथ ही गाय आदि जानवर मर जाते हैं। लोगों का यह सामाजिक दायित्व है कि प्लास्टिक का उपयोग नहीं करें। दीपावली के अवसर पर आयोजित समारोह में स्नेह भोज का भी आयोजन किया गया।
समारोह में जगदीश बच्चानी, राजीव सक्सेना, रवीन्द्र जैन, मदुरा वेद, अंशिता शर्मा,रमेश सोनी, नरेन्द्र जैन, वैशाली वैद्य, मुकेश परिहार, एबीएस माथुर, मुस्कान माथुर, गोप मिरानी, दयाल सैनी, अवध बिहारी पांडे आदिने अपनी कला की प्रस्तुति दी। संचालन डॉ. दीपिका शर्मा व वृत्तिका शर्मा ने किया।
(एस.पी. मित्तल)(spmittal.blogspot.in)M-09829071511

error: Content is protected !!