अजमेर से हजारों की संख्या में कार्यकर्ता जाऐंगे जयपुर

राज्य सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर जयपुर में विशाल कार्यक्रम का आयोजन
प्रभारी मंत्री एवं शिक्षा राज्य मंत्री देवनानी ने की तैयारियों की समीक्षा

v devnani 1अजमेर, 12 दिसम्बर, 2015। जिले के प्रभारी एवं शिक्षा राज्य मंत्री प्रो. वासुदेव देवनानी ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार के दो वर्ष पूरे होने के अवसर पर जयपुर में आयोजित विशाल कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए अजमेर जिले से हजारों की संख्या में कार्यकर्ता जयपुर जाऐंगे।
देवनानी ने आज प्रदेश मंत्री बीरम देव सिंह, देहात अध्यक्ष प्रो. भगवती प्रसाद सारस्वत एवं शहर अध्यक्ष अरविन्द यादव के साथ जिले के सभी मण्डल अध्यक्षों व विधायको से चर्चा कर तैयारियों की समीक्षा की।
इसके अतिरिक्त देवनानी ने आज अपने विधान सभा क्षेत्र अजमेर उत्तर की तैयारियों की समीक्षा के लिए विभिन्न वार्डो में नियुक्त बस प्रभारियों, पार्षदों, मण्डल प्रभारियों व भाजपा के प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक ली। देवनानी ने कहा कि जयपुर में आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए कार्यकर्ताओं में अपार उत्साह है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के नेतृत्व में राजस्थान तेजी से तरक्की के पथ पर अग्रसर है तथा सरकार ने आमजन, किसान, विद्यार्थी, युवाओं एवं महिलाओं की उन्नति के लिए हर संभव प्रयास किया है। भामाशाह एवं ऐसी ही अन्य योजनाओं से प्रदेश के लोगों को फायदा मिला है। सरकार की इस शानदार उपलब्धि में हाल ही में सम्पन्न रिसर्जेंट राजस्थान ने भी चार चांद लगा दिए है। सरकार के इस प्रयास से राजस्थान में लाखों करोड़ रूपये का निवेश आएगा और प्रदेश खुशहाल व विकसित बनेगा।
इस अवसर पर महापौर धर्मेन्द्र गहलोत, महामंत्री रमेश सोनी, जयकिशन पारवानी, मण्डल अध्यक्ष राजेश शर्मा, राजकुमार ललवानी, योगेश शर्मा, युवा मोर्चा अध्यक्ष विनीत पारीक, वार्ड प्रभारी, पार्षद एवं भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

अनर्गल आरोप लगाना कांग्रेस के नेताओं का स्वभाव है – देवनानी
प्रदेश की यशस्वी मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे जी के नेतृत्व में तेजी से तरक्की के पथ पर अग्रसर राजस्थान एवं सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों व योजनाओं से बौखलाकर कांग्रेस के नेता अनर्गल आरोप लगा रहे है। यह बात शिक्षा राज्य मंत्री एवं अजमेर जिले के प्रभारी मंत्री प्रो. वासुदेव देवनानी ने कही। उन्होंने कहा कि बिना तथ्यों व आंकड़ों के ज्ञान के अनर्गल आरोप लगाना कांग्रेस के नेताओं का स्वभाव है।
देवनानी ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार के कार्यकाल पर आरोप लगाने से पहले कांग्रेस के नेता अपने 05 साल के शासन की ओर झांके। पिछले 05 वर्षो के कांग्रेस के कार्यकाल में प्रदेश में वित्तीय प्रबंधन फेल होने से प्रदेश कर्जे में डूब गया था। अकेले बिजली विभाग पर 70 हजार करोड़ का कर्जा था तथा गांवों में बिजली मिलती हीं नहीं थी। दो वर्ष के भाजपा कार्यकाल में आज गांव-ढाणियों तक बिजली सर्वत्र उपलब्ध है साथ ही कृषि कनेक्शनों पर भी पर्याप्त आपूर्ति मिल रही है। भाजपा सरकार के कुशल प्रबंधन व सुधार हेतु उठाये गये कदमों से बिजली कम्पनियों का कर्जा भी 3.5 हजार करोड़ तक नियंत्रित हो चुका है।
उन्होने कहा कि वो आरोप लगा रहे है कि 02 वर्ष के कार्यकाल में 20 हजार युवाओं को कौशल विकास का प्रशिक्षण दिया गया जबकि तथ्यों के अनुसार 53 हजार को तो प्रशिक्षण पूर्ण हो चुका है तथा अभी आगे चल भी रहा है। इसी प्रकार युवाओं को नौकरी के मामले में भी भ्रामक आरोप लगाने वाले कांग्रेस के नेताओं को पता होना चाहिए कि दो वर्ष के कार्यकाल में शिक्षा विभाग द्वारा 19 हजार एवं पंचायत राज विभाग द्वारा 12 हजार शिक्षकों को नियुक्ति दी जा चुकी है तथा हजारों पदो ंके लिए भर्ती प्रक्रियाधीन है। इसी प्रकार चिकित्सा एवं अन्य विभागों द्वारा भी नियुक्तियां दी गई है।
देवनानी ने कांग्रेस के नेताओं से अपील की है कि अनर्गल आरोप लगाने के स्थान पर वे पहले तथ्यों व आंकड़ों का अध्ययन करे तथा उसके बाद खुले मंच पर जनता के सामने बहस करे।

error: Content is protected !!