सभी पुस्तकालयों में रखवायी जाएगी गीता- प्रो. देवनानी

अजमेर में श्रीराम नाम महामंत्रा परिक्रमा का आयोजन
v devnani 1अजमेर, 21 दिसम्बर। जिले के प्रभारी एवं शिक्षा मंत्राी प्रो. वासुदेव देवनानी ने कहा कि श्रीमद्भागवत गीता मनुष्य जीवन का आधार है । गीता जीवन दर्शन है और इस दर्शन पर चलकर ही जीवन की सफलता संभव है । प्रदेश की युवा पीढ़ी को गीता के दर्शन से अवगत कराने के लिए प्रदेश के सभी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालयों के पुस्तकालयों में गीता उपलब्ध करायी जाएगी।
प्रो. देवनानी ने यह बात आज आजाद पार्क में गीता जयन्ती के पावन पर्व एवं राष्ट्र संत स्वामी हृदय राम जी की पुण्य तिथि पर आयोजित 51 अरब राम नाम परिक्रमा समारोह के शुभारम्भ पर कही। उन्होंने कहा कि संतो का साथ समाज के उत्थान के लिए अति आवश्यक है। संतों के सानिध्य से ही युवा पीढ़ी को पथ भ्रष्ट होने से रोका जा सकता है। समाज में इसीलिए संतों का उच्च स्थान है।
उन्होंने कहा कि जीवन मूल्यों का सार गीता में निहित है। प्रत्येक मनुष्य को गीता अवश्य पढ़नी चाहिए। गीता जीवन दर्शन है । प्रदेश की युवा पीढ़ी को गीता के महत्व से अवगत कराने के लिए प्रदेश साढ़े 13 हजार विद्यालयों के पुस्तकालयों में गीता की प्रति उपलब्ध करायी जाएगी।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए महापौर श्री धर्मेन्द्र गहलोत ने कहा कि राम नाम अपने आप मंे सम्पूर्ण है । उन्होंने राम नाम महामंत्रा परिक्रमा के लिए आयोजकों को साधुवाद दिया।
इससे पूर्व हरिद्वार परमार्थ आश्रम के संत स्वामी चिन्मयानन्द जी महाराज के कर कमलो द्वारा पूजन कर महोत्सव का उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम में स्वामी हंसराम जी उदासीन, श्री चम्पालाल जी महाराज, स्वामी शिव ज्योतिषानन्द जी, संत कृष्णनन्द जी महाराज, संत पाठक जी महाराज, महंत दयाल नाथ, स्वामी स्वरूपानन्द जी सहित अनेक पूज्य संतो का सानिध्य प्राप्त हुआ। संयोजक श्री सुनील दत्त जैन, श्री सुभाष काबरा एवं श्री कंवल प्रकाश सहित बड़ी संख्या में आमजन इस अवसर पर उपस्थित थे।

error: Content is protected !!