अंधाधुंध गोलीबारी से सहमा बर चौराहा

रात्री में पुलिस ने खंगाले पहाड़
010203ब्यावार / बर हेमन्त साहू। बर बस स्टैण्ड पर चंद मिनटो में दो बड़ी घटना घटी: पुलिस की गिरफ्त से हिस्ट्रीसिटर भागा व कार में सवार कुछ लोगों ने किये अन्धाधुंध गोलीबारी, मौके पर पहुचे पुलिस अधिक्षक भार्गव, चारो आरोपियों को गुरूवार शाम जैतारण न्यायिक मजिस्ट्रेट के निवास पर किया पेश, सभी को 2 जनवरी तक जेल
बर के मुख्य बस स्टैण्ड पर जैतारण थाना पुलिस के एएसआई और एक कास्टैबल सोजत रोड़ से एक हार्डकौर अपराधी को पूछताछ के लिए बस द्वारा जैतारण पुलिस थाने ले जा रही थी। बर बस स्टैण्ड पर बस पहुचते ही अपराधी ने पुलिस को निर्वरत होने के बाहनें बस से नीचे उतरते ही जोर से झटका देकर अंधेरे का फायदा उठाकर बस स्टैण्ड के पास स्थित पहाड़ों की तरफ भाग गया। एक तरफ तो ये मामला शांत ही नही हुआ की दुसरी बड़ी घटना बस स्टेण्ड एक कार में सवार चार लोगों ने चौराह पर किसी युवक से आपसी कहसुनी से धड़ाधड़ फायरिंग कर दी गई।
पुलिस अधिक्षक ने दिखाई सर्तकता:-
बर के मुख्य बस स्टैण्ड पर हुऐ फायरिंग के मामले को गंभीरता से लेते हुऐ जिला पुलिस अधिक्षक दीपक भार्गव बुधवार को रात्री में रायपुर पुलिस थाना पहुचकर आरोपियों से हुई घटना के बारे में जानकारी ली तथा पिड़ित की तरफ दर्ज मामले को लेकर पुलिस को निर्देशित किया। जिस पर पुलिस ने पिड़ित दामोदरदास वैष्णव का रायपुर के राजकीय चिकित्सालय में मेडिकल करवाया। ऐसे में जिला पुलिस अधिक्षक ने मामले को लगातार मध्यनजर रख पुलिस की कार्यप्रणाली की सर्तकर्ता दिखाई।

ये है मामला पहली घटना समय 09ः20 पीएम:-
जैतारण थाना अधिकारी गौतम जैन ने बताया की पिछले माह थाना क्षैत्र के देवली कंला में कंठी लूट की घटना को लेकर पूछताछ के लिए पूर्व में रायपुर थाना क्षैत्र के पिपलीया कंला में कंठी लूट के मामले में अपराधी रह चूका रमेश भाट को सोजत रोड़ से जैतारण लाया जा रहा था। बर चौरहा पर लगुशंका के बाहनें बस से उतरा उपराधी अंधेरे का फायदा उठाकर पहाड़ों की तरफ भाग गया। इसको लेकर बर पुलिस चौकी की पूरी टीम मय रायपुर थाना अधिकारी प्रशिक्षू छंगन डांगी, रतनलाल सिरवी, अन्नाराम सिरवी, नन्दकिशोर वैष्णव, रोहिताश, राजेश सैनी, रामचन्द्र जाट सहित ग्रामीणों ने कस्बे में पहले पाहड़ा को खंगाला मगर अपराधी हाथ नही लगा।
ये है मामला दूसरी घटना समय 09ः35 पीएम:-
रायपुर थाना अधिकारी गोपसिंह देवड़ा व पुशिक्षु थाना अधिकारी छंगन डांगी ने बताया की बिरांिटया कंला निवासी दमोदरदास वैष्णव बर बस स्टैण्ड पर अपनी मोटर साईकिल लेकर जोधपुर रोड़ की तरफ जा रहा था। वही बीच रास्ते में खड़ी हरियाण नम्बर एक कार को रास्ते से हटाने को लेकर कार में सवार चालक से आपसी कहसुनी हो गई। देखते ही देखते कहासुनी हाथापाई में बदल गई। इसी बीच कार में सवार एक सेवानिवृत सैनिक ने कार से रिवोल्वर निकालकर अन्धाधुध हवाई फायर किये। फिर मौके से जोधपुर की तरफ फरार हो गये। आपसी जड़प में कार में सवार चार युवको में किसी एक का ड्राईविंग लाईसेंस व एक मोबाईल मौके पर गिर गया। जिसको लेकर पुलिस ने जैतारण में नाकाबंदी करवाई, जैतारण बाई पास पर चार युवको को थाना अधिकारी गौतम जैन ने पकड़ लिया। और रायपुर थाने ले गये। इधर पिड़ित दामोदर वैष्णव रायपुर थाने पहुचा और मामले की रिर्पोट दी जिसपर पुलिस ने हत्या का प्रयास करना व आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज कर चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया। मामले को लेकर रायपुर थाना अधिकारी छगन डांगी ने चारों आरोपियों को गुरूवार को न्यायिक मजिस्ट्रैट जैतारण के निवास पर पेश किया जहा से चारों आरोपी सीकर निवासी भवानीसिंह राजपुत, अजमेर निवासी अजयसिंह राठौड़, जयपुर निवासी प्रकाशसिंह, मेहरोली सीकर निवासी लोकेन्द्रसिंह इन सभी को 2 जनवरी तक न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया। चारो आरोपियो में भवानीसिंह राजपुत सेवानिवृत सैनिक व अजयसिंह राठौड़ सीआईएसएफ का जवान है। जो जयपुर से रवाना होकर ओम बन्ना दर्शन के लिए जा रहे थें। फायरिंग में जो रिवोल्वर उपयोग में ली थी वो सेवानिवृत सैनिक भवानीसिंह राजपुत के नाम रजिस्ट्रड लाईसेंस सुदा है।

error: Content is protected !!