जिला प्रमुख वंदना नोगिया ने किया निरीक्षण

asaIMG-20160204-WA0020IMG-20160204-WA0022अजमेर। जिला प्रमुख वंदना नोगिया द्वारा क्षेत्र का दौरा किया गया। क्षेत्र के दौरे के दौरान विद्यालयांे एंव ग्राम पंचायत तथा नरेगा कार्य का निरीक्षण किया गया ।
राउमावि-नून्द्रीमालदेव जवाजा–
उक्त विधालय मे अध्यापक श्री शेैलेश कुमार तथा गोपाललाल कुमावत बिना सूचना के अनुपस्थित पाये गये। साथ एक अध्यापक दीपक शर्मा को डाईट मसूदा में प्रतिनियुक्ति पर कार्यमुक्त किया जाना बताया। कक्षा में कोर्स अपूर्ण पाया गया तथा समस्त विषय की कॉपिया जाचना नही पायी गयी। इस क्रम में श्री बहादुर सिंह अध्यापक गणित को पाबन्द किया गया । साथ प्रधानाचार्य को भी पाबन्द किया कि विधालय पर प्रभावी नियन्त्रण रखे तथा कोई अध्यापक अवकाश पर हो तो स्वंय कक्षा लेवे तथा प्रत्येक छात्र की कॉपिया स्वय भी माह में एक बार देखे।
2- राउप्रावि सिघाडिया जवाजा-
उक्त विधालय में दो अध्यापक प्रतिनियुक्ति पर लगाये गये है-( स्लेहलता मालातो की बेर से तथा हजारी सिंह राउप्रावि दुर्गावास से) स्टॉफ पर्याप्त होने के पश्चात भी विषय की कॉपिया नही जॉची गई है। तथा अग्रेजी का कोर्स अपूर्ण है। पोषाहार को छात्र अनुपस्थित के अनुपात में नही पकाया गया । इन कमियो के लिये लताड लगाई गई।
3-राउप्रावि सरवीना- इस विधानय की स्थिति भी उक्तानुसार ही पायी गयी।
4-राउप्रावि-नाहरपुरा-उक्त विधालय में अध्यापिका सुमन सिहाग बिना सूचना के अनुपस्थित पायी गयी। साथ ही शा.शि. नियमविरूद्व जिला शिक्षा अधिकारी के आदेश क्रमांक 908/ 20-10-15 के द्वारा उक्त विधालय से राप्रावि इन्द्रा कॉलोनी सावर के लिये कार्यमुक्त किया जाना बताया। जिसका कारण प्र0अ0 स्पष्ट नही कर पाये। साथ ही कक्षा 8 की विषय कॉपिया 02-8-15जाचना नही पायी गयी। साथ ही कक्षा 8 के समस्त छात्रो से समस्त विषय की पास बुक मंगवाकर अध्ययन करवाया जा रहा था जिसे बडी गम्भीरता से लिया। इस क्रम में जिला प्रमुख ने बोला की सरकार समस्त बच्चो को निःशुल्क किताबे वितरण की है तथा इनके द्वारा इस तरह के नियमविरूद्व कार्य किये जा रहे है। संस्था प्रघान श्री ठाकुर दास मेहरा के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्य किये जाने हेतु निर्देश जारी किये जायेगे।
5-ग्राम पंचायत-नूर्न्दीमालदेव-
उक्त ग्राम पंचायत में श्री पीयुष सोलंकी मौके पर 11.45 के लगभग उपस्थित हुआ तथा इनके द्वारा इस माह की 01-2-16 से हस्ताक्षर पंजिका में हस्ताक्षर नही किये गये । साथ इन्हे ना ही क्षेत्र कि कार्याे की जानकरी थी।
6-ग्राम पंचायत सरवीना-
उक्त ग्राम पंचायत में जेतगढ बामणिया ेसे सादो का बाडिया में ग्रेवल सडक का निरीक्षण किया गया जो कि सा.नि.विभाग से कार्य करवाया जा रहा था। उक्त कार्य में प्रतित हो रहा था कि सामग्री का मापदण्ड घटिया था । तथा मौके पर दोनो मेट नदारद थे तथा मस्ट्रोल भी उपलब्ध नही करवाये गये इस कारण उपलब्ध रजिस्टर से उपस्थिति जॉंची गयी तो 77 मेसे 26 श्रहमक अनुपस्थित पाये गये। इस क्रम में श्री गोपाल रोजगार सहायक को पाबन्द किया गया ।
7-ग्राम पंचायत देवाता जवाजा-
उक्त ग्राम पंचायत के नरेगा कार्य नाडी खुदाई कार्य का निरीक्षण किया गया उक्त कार्य में 110 में 29 श्रमिक अनुपस्थित पाये गये ।

error: Content is protected !!