हजारों लोगों को दी राहत -विधायक श्रीमती पलाड़ा

सिंघावल में विधायक जन चेतना शिविर आयोजन, उमड़ा जन समूह
तीन दर्जन से अधिक विभागों दी सेवाएं, सैकड़ों परिवेदनाओं का मौके पर निस्तारण

सिंघावल में जरूरतमंद महिला को आटा एवं कम्बल वितरित करते हुए विधायक  श्रीमती सुशील कंवर पलाड़ा एवं श्री भंवर सिंह पलाड़ा
सिंघावल में जरूरतमंद महिला को आटा एवं कम्बल वितरित करते हुए विधायक
श्रीमती सुशील कंवर पलाड़ा एवं श्री भंवर सिंह पलाड़ा
सिंघावल में जन सुनवाई करती विधायक श्रीमती सुशील कंवर पलाड़ा।
सिंघावल में जन सुनवाई करती विधायक श्रीमती सुशील कंवर पलाड़ा।
सिंघावल में जन सुनवाई के दौरान उमड़ी भीड़
सिंघावल में जन सुनवाई के दौरान उमड़ी भीड़
अजमेर 4 फरवरी। पूरे प्रदेश में एक अनूठी पहल के रूप में सराहे जा रहे मसूदा विधायक जन सेवा शिविर के तहत गुरूवार को सिंघावल ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित शिविर में सैकड़ों ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण किया गया। पेंशन, चिकित्सा, शिक्षा, रोडवेज और ऐसे ही विभिन्न विभागों से जुड़ी परिवेदनाओं में लोगों को राहत मिली । विधायक जन सेवा शिविर के तहत अब तक आयोजित 14 शिविरों में हजारों समस्याओं का निराकरण किया गया है।
सिंघावल में आयोजित शिविर को सम्बोधित करते हुए विधायक श्रीमती सुशील कंवर पलाड़ा ने कहा कि राज्य सरकार आम आदमी को राहत देने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुन्धरा राजे की मंशा के अनुसार मसूदा विधानसभा क्षेत्रा में आयोजित विधायक जन सेवा शिविरों में आम आदमी, गांव और गरीब से जुड़ी विभिन्न समस्याओं का निराकरण किया जा रहा है। हमारा प्रयास है कि हर जरूरतमंद व्यक्ति को उसका हक मिले।
उन्होंने कहा कि शिविर में पेंशन जमाबंदी, नकल, नक्शा, लघु सीमांत प्रमाण पत्रा, पशु उपचार, विद्युत समस्या निस्तारण, कुपोषित बच्चों का चिन्हिकरण, आयुर्वेद रोगी उपचार, मेडिकल प्रमाण पत्रा, शिक्षा, पेयजल से संबंधित निराकरण, अवैध कनेक्शन कटाना, हैण्डपम्प मरम्मत पट्टा आवंटन, स्वच्छ भारत मिशन, विकलांग प्रमाण पत्रा, जननी सुरक्षा, नामान्तरण, सीमा ज्ञान, आवास, बी.पी.एल. आवेदन, पालनहार, खान विभाग, आंगनवाडी, निशक्तजन एवं राजस्व से संबंधित आमजन के प्रकरणों का निराकरण किया गया है।
उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि का दायित्व है कि वह जरूरतमंद और आम आदमी की समस्याओं के निराकरण के लिए सदैव उपलब्ध रहे । हमने आमजन की आवाज बनने का निर्णय लिया है। यही कारण है कि अब तक 14 शिविरों के माध्यम से मसूदा क्षेत्रा के ज्यादातर गांवों को कवर कर परिवेदनाओं का मौके पर ही निस्तारण कराया गया है।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए समाजसेवी श्री भंवर सिंह पलाड़ा ने कहा कि राज्य सरकार जन हितैषी सरकार है। आम आदमी को केन्द्र में रखकर विभिन्न योजनाएं तैयार की जा रही है। मसूदा में विधायक जनसेवा शिविर का आयोजन भी राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाने के लिए किया जा रहा है। इन शिविरों के माध्यम से अब तक हजारों लोगों को राहत प्रदान की गई है।
उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों से समन्वय स्थापित कर जनता की विभिन्न समस्याओं का निराकरण किया गया है। हर क्षेत्रा में विकास कार्य कराए गए है। विकास की यह रफ्तार आगे भी जारी रहेगी।
कार्यक्रम को उपखण्ड अधिकारी ज्योति ककवानी ने भी सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि इन शिविरों में विभिन्न विभागों द्वारा तत्परता से कार्य कर जन समस्याओं का निराकरण किया गया है। इस तरह के शिविर अपने आप में एक अनूठी पहल है।
इससे पूर्व शिविर में करीब तीन दर्जन विभागों द्वारा परिवेदनाओं का निस्तारण किया गया । भिनाय और मसूदा क्षेत्रा के 18 प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को लैपटाॅप वितरित किए गए। कार्यक्रम में उपजिला प्रमुख श्री टीकम चैधरी सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि, सरपंच, अधिकारी एवं आमजन उपस्थित थे।

आटा और कम्बल का वितरण
शिविर के दौरान सिंघावल, राताकोट, कंराटी एवं एकलसिंघा ग्राम पंचायतों के सैकड़ों जरूरतमंद लोगों को विधायक श्रीमती सुशील कंवर पलाड़ा की ओर से आटा और कम्बल का वितरण किया गया।

विधवा की बेटी को 11 हजार की मदद
शिविर के दौरान विधायक श्रीमती सुशील कंवर पलाड़ा द्वारा विधवा महिला की पुत्राी की शादी के लिए अपने वेतन में से 11 हजार रूपये की आर्थिक सहायता दी गई।

error: Content is protected !!