शहर कांग्रेस का 30 जून तक संगठन को बूथ स्तर तक ले जाने का लक्ष्य

IMG_20160225_151720अजमेर 26 फरवरी। शहर कांग्रेस ने 30 जून तक संगठन को बूथ स्तर तक ले जाने का लक्ष्य निर्धारित कर दिया है। अनुषासन तोड़ने और सामानन्तर संगठन चलाने वालों पर सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाऐगी।
शहर कांग्रेस के अध्यक्ष विजय जैन की अध्यक्षता में पिछले दो दिनों बाबू मोहल्ला स्थित कार्यालय पर लगातार चलीं ब्लाॅक अध्यक्षों, अग्रीम संगठनों, विभागों एंव प्रकोष्ठों के अध्यक्षों की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया कि संगठन का सदस्यता अभियान पूरे वर्ष चलाया जाऐगा परंतु किसी भी हाल में बूथ इकाईयों का गठन 30 जून तक पूर्ण कर लिया जाऐगा इसके लिऐ सभी ब्लाॅक अध्यक्ष, अग्रीम संगठनों, विभाग एंव प्रकोष्ठ संयुक्त रूप से कार्य योजना बना कर काम करेंगे इस पूरे अभियान पर शहर अध्यक्ष नजर रखेंगे।
बैेठक को सम्बोधित करते हुऐ अध्यक्ष विजय जैन ने अपना सम्बोधन पार्टी को मजबूती देने पर केन्द्रीत रखते हुऐ कहा कि छात्र संगठन एनएसयूआई को स्कूल व काॅलेजों में संगठन को मजबूती करने के लिऐ अपनी जिम्मेदारी पूरी इमानदारी से निभानी होगी। युवा कांग्रेस युवाओं को पार्टी में अधिक से अधिक जौड़कर पार्टी के मत प्रतिषत में इजाफा करने के उद्देष्य के तहत इसे मुख्य कार्य योजना में शामिल करें।
उन्होने पार्टी के वोट बैक दलित और मुस्लिमों के बीच सामंज्य स्थापित कर काम करें क्योकि चुनावों में यह देखने में आया है इन क्षेत्रों में मत विभाजन होता है जो कांग्रेस को नुकसान है जैन ने आव्हान किया कि सभी ब्लाॅक अध्यक्ष, अग्रीम संगठन, विभाग एंव प्रकोष्ठ आपसी सामंज्य से काम करें ताकी संगठन में गूटबाजी नहीं फेले और उन्होंने विधि विभाग को निर्देष दिऐ कि विभाग कांग्रेजनों के सहयोग के लिऐ पूरी तत्परता से काम करें।
बैठक में सभी नेताओं ने अपनी राय रखी कि और इस बात पर जोर दिया कि संगठन में मजबूती तभी संभव जब अनुषासनहीन लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल लाई जाऐ एवं ऐसे लोगों पर लगाम कसी जाऐ जो सामानन्तर संगठन चलाकर निजी स्वार्थे को पुरा करके संगठन की बदनामी का सबब बनते है। इसके बिलकुल विपरित अनुषासित एवं सक्रिय कार्यकर्ता संगठन को बूथ स्तर तक ले जाने में पूरी मेहनत से कार्य करते है और तवज्जों उन स्वार्थी लोगों को मिलती है जो निष्क्रीय हैं। इस लिऐ कांग्रेस के खिलाफ काम करने वालों कों पूरी सजा मिले।
बैठक में ब्लाॅक अध्यक्ष आरिफ हुसैन, अषोक बिंदल, सेवादल के शैलेद्र अग्रवाल, महिला कांग्रेस से सबा खान, युवक कांग्रे से इमरान सिद्दीकी, लोकेष शर्मा, एनएसयूआई से दिव्येन्द्र सिंह जादौन, अल्पसंख्यक विभाग से अब्दुल रषीद, अनुसूचित विभाग से सत्यनारायण डिउवानियां, विधि विभाग से वैभव जैन, आई टी प्रकोष्ठ से अनुपम शर्मा, अन्य पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ से महेष चैहान, अंकित चैपड़ा, यासिर चिष्ती, नूर आलम, मोहित मलहोत्रा, लोकेष कोठारी, कषिष बायला, संजय सोनी मौजूद थे बैठक का संचालन मुजफ्फर भारती ने किया।

error: Content is protected !!