बजट में रोजगार और विकास की कहीं बात नहीं की गई है

विजय जैन
विजय जैन
अजमेर 29 फरवरी। शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय जैन ने केन्द्र सरकार के वित्त मंत्री द्वारा पेश किये गऐ आम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुऐ कहा कि बजट में रोजगार और विकास की कहीं बात नहीं की गई है। बजट में आम आदमी के लिए कुछ नहीं होते हुऐ कॉरपोरेट जगत को भरपूर फायद पहंचाया गया है। उन्होने कहा कि बजट महज बयानबाजी का हिस्सा है, जो अर्थव्यवस्था के सिकुड़ने में योगदान देगा। भाजपा केन्द्र और राज्य में शासन में विफल हो गई है।
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि विपक्ष में रहते हुऐ भाजपा द्वारा आयकर में 5 लाख की छूट देने की मांग करती रही किन्तु आम बजट में आयकर स्लैब में कोई परिवर्तन नहीं किऐ जाने से आम नागरिकों में हताषा का माहौल है। पूरे बजट मे रक्षा सम्बधी कोई बजट प्रावधान, घोषणा अथवा परियोजना का उल्लेख नहीं होना इस बात का प्रत्यक्ष प्रमाण है की देष की रक्षा इस सरकार की प्राथमिकताओं नहीं है।
उन्होने कहा कि इस बजट में गरीब के लिए कुछ नहीं है जो जरूरी कदम उठाए जाने चाहिए थे उन पर कोई ध्यान नहीं दिया गया है सेवाकर बढ़ावे से दैनिक जीवन की लगभग समस्त वस्तुऐं मंहगी कर दी गई हैं। भाजपा बेराजगारो को रोजगार और देष को विकास का सपना दिखा कर सत्ता में आई थी इसके बजट में ऐसा कुछ नजर नही आ रहा है की अच्छे दिन आऐंगे सरकार ने रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए कोई घोषणा नहीं है।
बजट पर आरिफ हुसैन, अषोक बिंदल, विजय नागौरा, श्याम प्रजापति, मुजफ्फर भारती, सुनिल मोतियानी, सुकेष कांकरिया ने भी प्रतिक्रिया दी है।

error: Content is protected !!