पहली बार किसानों, महिलाओं, गरीबों, युवाओं मध्यम व्यवसाइयों की चिन्ता

bjp logoअजमेर 29 फरवरी 2016। भारतीय जनता पार्टी अजमेर ने आज वित्तमंत्री श्री अरूण जेटली द्वारा प्रस्तुत बजट को सर्वश्रेष्ठ बताते हुये जारी बयान में कहा कि आजादी के पष्चात पहली बार किसानों, महिलाओं, गरीबों, युवाओं मध्यम व्यवसाइयों की चिन्ता की गई है ।
जिला प्रचारमंत्री शरद गोयल ने बताया की षिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी, महिला व बाल कल्याण मंत्री अनिता भदेल, जिलाध्यक्ष अरविन्द यादव, ए.डी.ए. अध्यक्ष षिवषंकर हेड़ा, महापौर धर्मेन्द्र गहलोत, वरिष्ठ नेता श्रीकिषन सोनगरा, रासासिंह रावत, धर्मेष जैन, हरीष झामनानी, पूर्णाषंकर दषोरा, रमेष सोनी, जयकिषन पारवानी, सम्पत साखंला, सोमरत्न आर्य, संजय खण्डेलवाल, सतीष बंसल, घीसूलाल गढ़वाल, विकास सोनगरा, तिलकसिंह रावत, शरद गोयल, रविन्द्र जसोरिया, रष्मि शर्मा, विनोद कंवर, राजेष घाटे, नरपतसिंह, अमृत नाहरिया, दीपेन्द्र लालवानी, मोहन राजोरिया, सुलोचना शुक्ला, सम्पत भाटी, विनीत कृष्ण पारीक, तुलसी सोनी, संजय अरोड़ा, कंवल प्रकाष, मण्डल अध्यक्ष राजेष शर्मा, योगेष शर्मा, राजकुमार ललवानी, सोहन शर्मा, मुकेष खीची, बलराज कच्छावा, अनिष मोयल, भागीरथ जोषी आदि ने इस बजट की सराहना करते हुये इस बजट का केन्द्र बिन्दु गांव, किसान, युवा व उद्यमी महिलाओं के कल्याण की दिषा में देष की उड़ान तथा भारी परिवर्तन का सूत्रपात करने वाला बताया है। भाजपा नेताओं ने कहा कि वित्तमंत्री ने अर्थव्यवस्था के कमजोर बिन्दुओं को मजबूत करने के लिये किसान, गरीब, इफ्रास्ट्रक्चर सहित युवाओं को रोजगार व मध्यम व्यवसाइयों के उत्थान पर ध्यान दिया है ।
भाजपा जिलाध्यक्ष अरविन्द यादव ने कहा है कि वित्तमंत्री ने युवाओं को रोजगार, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना का विस्तार करने के साथ ही 125 हजार करोड़ रूपये स्वरोजगार के लिये प्रावधान, मनरेगा के लिये 38 हजार 500 सौ करोड़ का प्रावधान कर इसके माध्यम से 5 लाख कुओं व तालाबों का निर्माण, स्टार्टअप इण्डिया के तहत एससी व एसटी के लिये प्रावधानों के साथ ही नेषनल स्किल डवलपमेन्ट के 1500 केन्द्र बनाने के लिये 1700 करोड़ का प्रावधान, प्रधानमंत्री कौषल विकास से एक करोड़ का जोड़ने का फैसला, महिलाओं विषेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में चूल्हे के धुये से मुक्ति देने के लिये एल.पी.जी. गैस कनेक्षन से जोड़ना, किसानों के लिये गांव व खेती के विस्तार के लिये 35 लाख 984 करोड़ का प्रावधान के साथ ही वर्ष 2020 तक किसान की आय दोगुनी करने का लक्ष्य, दलहन की खरीद स्थिर रखने के लिये 900 करोड़ का प्रावधान, किसानों को अच्छे दाम मिले इसलिये राष्ट्रीय स्तर पर ई मण्डी खोलना । 10 हजार कि.मी. नेषनल हाईवें तथा 50000 कि.मी. स्टेट हाइवे के साथ ही 125 हवाई अड्डों का नवीनीकरण के प्रावधान कर सभी वर्गो के हितार्थ संकल्प व्यक्ति किया है वहीं मुद्रा बैंक के अगले वर्ष में 4 करोड़ युवाओं को रोजगार उपलब्धता जिनमें प्रत्येक बैंक को एससी व महिला को भी जोड़ने के निर्देष दिये है वहीं प्रधानमंत्री कौषल विकास योजना में 3 साल में एक करोड़ युुवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य रखा है।
यादव ने कहां है कि यदि राजनीति से अलग हट कर निष्पक्ष भाव से विचार करे तो यह बजट प्रधानमंत्री श्री मोदी जी की परिकल्पना के आधार पर समृद्वषाली, वैभवषाली भारत की बुनियाद की और बढ़ाया गया कदम है जिसके परिणाम देष के विकास को द्रुतगति प्रदान करेगे ।

error: Content is protected !!