महिलाएं प्रत्येक क्षेत्रा में अग्रणी- हेड़ा

DSC_2630shiv shanjar heda 1अजमेर, एक मार्च। अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री शिवशंकर हेड़ा ने मंगलवार को आर्यपुत्राी उच्च माध्यमिक विद्यालय के 118वें वार्षिकोत्सव एवं पारितोषिक वितरण समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए कहा कि महिलाएं आज प्रत्येक क्षेत्रा में अग्रणी है। शिक्षाविद एवं राष्ट्रवादी चिन्तक श्री चांदमल जी द्वारा तत्कालीन परिस्थितियों में महिला शिक्षा के लिए समर्पित विद्यालय की स्थापना करना उनकी दूरदर्शिता का द्योतक है। उनके द्वारा जगाई गई महिला शिक्षा की अलख को वर्तमान में सरकार द्वारा आगे बढ़ाया जा रहा है। भारतीय संस्कृति को पोषित करने वाले संस्थानों द्वारा संस्कृति अगली पीढ़ी में संचालित हो रही है।
समारोह के विशिष्ट अतिथि सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के सहायक उपनिदेशक श्री महेश चन्द्र शर्मा ने कहा कि बालिकाओं को तराशकर उन्हें भविष्य के लिए तैयार करने का पुनित कार्य सराहनीय है। शैक्षिक गतिविधियां विद्यार्थियों के व्यक्तित्व को उद्घाटित करती है।
इस अवसर पर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करने पर गार्गी पुरस्कार से सम्मानित बालिकाओं, अध्ययन तथा सहशैक्षिक गतिविधियों में अग्रणी बालिकाओं को पुरस्कार एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। समारोह में बालक-बालिकाओं ने भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी।
इस मौके पर समारोह की अध्यक्षता श्री रूपनारायण भराडि़या ने की कार्यक्रम में विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष डाॅ. हेमन्त शारदा, सचिव जगदीश ओझा सहित अनेक सम्मानीय नागरिक उपस्थित थे।

error: Content is protected !!