हर्षोल्लास से मनाएंगे श्याम प्रभु का जन्मोत्सव

✍?सुमित सारस्वत ‘SP’
beawar samacharब्यावर। खाटू नगरी की तर्ज पर ब्यावर में भी श्याम प्रभु का जन्मोत्सव हर्षोल्लास से मनाया जाएगा। फतेहपुरिया चौपड़ स्थित श्याम मंदिर में 18 से 20 मार्च तक कई धार्मिक कार्यक्रम होंगे।
संयोजक सुनील कौशिक ने बताया कि श्याम बाबा के पूजन से 7वां वार्षिक उत्सव प्रारंभ होगा। शुक्रवार को दोपहर 12.15 बजे से बाबा का मंगलपाठ होगा। शनिवार को भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। प्रातः 8.30 बजे फतेहपुरिया चौपड़ स्थित मंदिर से शोभायात्रा प्रारंभ होकर अग्रसेन बाजार, एकता सर्किल, पाली बाजार, सरावगी मोहल्ला, डिग्गी मोहल्ला, भगत चौराहा, अजमेरी गेट होते हुए पुनः मंदिर पहुंचेगी।शोभायात्रा में कलश धारण किए महिलाएं, भजन मंडलियां, सुमधुर बैण्ड और बाबा की सवारी के साथ श्याम भक्त शामिल होंगे।
मुकेश गर्ग ने बताया कि शोभायात्रा के पश्चात प्रातः 11.30 बजे श्याम बाबा का पंचामृत स्नान व अभिषेक होगा। रात्रि 7.30 बजे से आयोजित विशाल भजन संध्या में गायक गोपाल वर्मा भजनों की प्रस्तुति देंगे। रविवार को ज्योत दर्शन व महाप्रसादी होगी। श्याम मित्र मंडल ने सभी धर्मप्रेमियों से कार्यक्रम में शामिल होकर धर्मलाभ लेने का अनुरोध किया है।

error: Content is protected !!