राजस्व वसूली कार्य सतत रूप से चलेगा

sr.officers'- meeting2अजमेर, 26 मार्च। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबध्ंा निदेशक श्री हेमन्त कुमार गेरा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे चालू वित्तीय वर्ष के शेष रहे दिवसों में शत-प्रतिशत राजस्व वसूली का प्रयास करें। राजस्व वसूली का अभियान आगामी अप्रेल माह में भी सतत रूप से चलेगा।
प्रबंध निदेशक शनिवार को डिस्काॅम मुख्यालय सभागार में आयोजित निगम के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मार्च माह के दौरान वसूली कार्य के लिए दी गई वाहन एवं अन्य संसाधन की व्यवस्था अप्रेल माह में भी चलती रहेगी।
खराब मीटरों का रिकाॅर्ड रहेगा अपडेट –
प्रबंध निदेशक ने निर्देश दिए कि अप्रेल माह के दौरान खराब मीटरों का समस्त रिकाॅर्ड अपडेट रहे। नए मीटर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराए जा रहे हैं। उन्होंने निर्देश दिए कि शहरी क्षेत्रा में दो माह से अधिक का तथा ग्रामीण क्षेत्रा में 6 माह से अधिक का सिंगल फेज मीटर अप्रेल माह में खराब नहीं रहें।
प्रीपेड मीटर प्राथमिकता से लगाएं-
प्रबंध निदेशक ने निर्देश दिए कि डिस्काॅम क्षेत्रा में प्रीपेड मीटर लगाने का कार्य प्राथमिकता से किया जाए।
एफ.आई.पी. कार्यो में गति लाएं-
प्रबंध निदेशक ने निर्देश दिए कि जिन फीडरों पर अधिकतम लोसेज चल रहे है वहां एफ.आई.पी. के कार्य शत-प्रतिशत पूर्ण कर लें। आगामी वित्तीय वर्ष में फीडरों को रेकिंग दी जाएगी। जिन फीडरों पर कृषि कनेक्शन के अतिरिक्त दूसरे कनेक्शन कम हैं ऐसे फीडरों की सूची तैयार करें। ऐसे फीडरों को सोलर सिस्टम से जोडा जाएगा। प्रथम चरण में दस-दस फीडर सर्किलवार लिए जाकर वहां 6 घंटे विद्युत सप्लाई दी जाएगी।
टी एण्ड डी लोसेज कम करें-
प्रबंध निदेशक ने निर्देश दिए कि अधिकारी टी एण्ड डी लोसेज कम करने का प्रयास करें। अपे्रल मई माह के दौरान कलेक्शन एफिसिंएंसी 90 प्रतिशत से कम नहीं रहे, इसका प्रयास करें।
पनघट के अवैध कनेक्शन हटाएं-
प्रबंध निदेशक ने निर्देश दिए कि ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध रूप से चल रहे पनघट के बिजली कनेक्शन तत्काल हटाएं। इसकी प्रभावी माॅनिटरिंग की जाएं। अपे्रल से ग्राम पंचायत सरपंच के नाम से कनेक्शन जारी किए जाए।
बैठक में समस्त सर्किलों में राजस्व वसूली कार्य की समीक्षा की गई। जिन ब्लाॅक में वसूली कम हो वहां शत-प्रतिशत वसूली के लिए विशेष प्रयास करने के निर्देश दिए गए।
बैठक में एनर्जी आॅडिट में कन्ज्यूमर इंडैक्सिंग तथा कन्ज्यूमर मीटरिंग के संबंध में विस्तार से समीक्षा की गई। प्रबंध निदेशक ने निर्देश दिए कि किसी फीडर पर मीटर खराब न रहें यदि कहीं खराब है तो तत्काल बदलें। इसके साथ ही बाॅउण्ड्री मीटर लगवाने के लिए स्ट्रक्चर 10 अप्रेल तक बनाया जाए।
बैठक में निदेशक (तकनीकी) श्री डी. के. शर्मा, निदेशक वित्त श्री नरेन्द्र कुमार माथुर, मुख्य अभियंता श्री बी.एस. रत्नू (अजमेर), श्री आर. पी. सुखवाल (उदयपुर), श्री के. पी. वर्मा (झुंझुनूं), श्री बी. एम. भामू (वाणिज्य), श्री एस. एस. मीणा (एम.एम.), श्री वी.एस. भाटी (प्रोजेक्ट्स), मुख्य लेखाधिकारी श्री एम.के. जैन (राजस्व), टी ए श्री मुकेश बाल्दी सहित समस्त अधीक्षण अभियंता एवं संबंधित अधिकारी गण उपस्थित थे।

error: Content is protected !!