हैरत अंगेज करतब दिखाते हुए कलंदर आने लगे अजमेर

kalanderअजमेर(कलसी)। सूफी संत हजरत ख्वाजा साहब के 804वे उर्स में महरौली से छडी ला रहे कलंदर गुरूवार शाम को अजमेर के गगवाना के पास पहुुंचे गए है। इनके स्वागत के लिए सर्वधर्म एकता समिति ने जयपुर रोड पर खास कार्यकर्म आयोजित किया है। कलंदरों के जत्थे में करीब दो हजार से अधिक लोगों के आने की उम्मीद है। इस जत्थे के साथ अजमेर तक पदैल आने की मन्नत करने वाले सैकडों अकीतदमंद भी आ रहे है। कलंदर शुक्रवार को महरौली से लाई छडी दरगाह के निजाम गेट पर जुलूस के रूप में पेश करेंगे।
महरौली से 26 मार्च को रवाना हुआ कलंदरों का जत्था गुरूवार शाम को अजमेर सीमा में प्रवेश कर गया है। यहाँ जत्था देर रात एवं शुक्रवार सुबह तक सभी कलंदर ऋषि घाटी स्थित उस्मानी चिल्ला पर पहुंच जायेगे। वहां गुदडी बाबा के गद्दीनशीन हजरत इनाम साहब की ओर से कलंदरों के ठहरने, भोजन व उपचार की व्यवस्था की गई है। चिल्ला पर पहुंचने वाले कलंदर दोपहर तीन बजे बाद जुलूस के रूप में छडी लेकर दरगाह पहुंचेगें। इस दौरान कलंदर हैरतअंगेज करते दिखाते हुए चलेंगे। दरगाह के निजाम गेट पहुंचने पर कलंदर छडी को निजाम गेट पर पेश कर ख्वाजा साहब के उर्स में अपनी हाजरी देंगे। कलंदरों के जत्थे में विभिन्न प्रांतों के लोग शामिल है। इनके साथ महिलाओंव बच्चे भी है।
एकता समिति के अध्यक्ष सईद खुशतर चिश्ती के अनुसार जयपुर रोड स्थित एक ढाबे पर कलंदरों के ठहरने, भोजन करने, आराम करने एवं उपचार की व्यवस्था की जायेगी। कलंदरों का अजमेर पहुंचने पर स्वागत किया जाएगा।

error: Content is protected !!