पाक जत्थे ने पीतल का ताज व चादर की पेश

पाकिस्तानी जायरीन ने जुलूस के रूप में बडी धूमधाम के साथ की चादर व ताज पेश
pakअजमेर(कलसी)। महान सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दिन हसन चिश्ती के 804वें उर्स में शिरकत करने लिये अजमेर पहुंचे पाकिस्तान के 371 जायरीन ने बडी धूमधाम के साथ ख्वाजा साहब की मजार पर मखमली चादर व अकीदत के फूल और पाकिस्तान से साथ लाये पीतल का ताज पेश किया।
पाकिस्तान के जायरीन जत्थे के गु्रप लीडर मुफ़्ती जियाउल हसनैन के नेतृत्व में रविवार को केंद्रीय बालिका विधालय से जुलूस के रूप में चादर व पीतल का ताज लेकर रवाना हुये जो शहर के नया बाजार होते हुये दहेली गेट व दरगाह होते हुये दरगाह के निजाम गेट पर पहुंचे, इस दौरान पाक जायरीन व कव्वाल ख्वाजा साहब की शान में कव्वालियां गाते हुये चल रहे है। पाक जायरीन जत्था करीब एक बजे चादर लेकर ख्वाजा साहब की दरगाह पहुंचा, जहां उन्होंने ख्वाजा साहब की मजार पर चादर व अकीदत के फूल पेश किये।
इस दौरान Öोलम से आये मोहम्मद सलीम पीतल का खूबसूरत ताज साथ लाये है, जिन्हें वह जुलूस के साथ वह दरगाह लेकर पहुंचे, जहां ख्वाजा साहब की मजार पर पेश किया।
तीसरा गुस्ल दिया गया ख्वाजा साहब के उर्स के तीसरे दिन दरगाह सिथत महफ़िल खाना में रात करीब 11 बजे से उर्स की तीसरी महफ़िल की शुरूआत हुर्इ। महफ़िल की सदारत दरगाह दीवान सैयद जैनुअल आबेदीन अली खां ने की। देश के विभिन्न हिस्सों से आये कव्वालों ने सूफीयाना कलाम पेश किय।
मौके पर विभिन्न दरगाहों के सज्जादगान और आशिकान ए ख्वाजा मौजूद थें मध्य रात्रि को दरगाह दीवान ए महफ़िल दीवान आबेदीन आस्ताना शरीफ पहुंचे और गरीब नवाज की मजार पर तीसरा गुस्ल दिया।
आज होगी बालीबुड की चादर पेश:-
विश्व विख्यात सूफी संत हजरत ख्वाजा मोर्इनुद्दिन हसन चिश्ती के सालाना 804वाँ उर्स में हर वर्ष की भांति इस साल भी 11अप्रेल को गाजे-बाजे एवं यूपी के प्रसिद्ध कव्वालों द्वारा कव्वाली के साथ बालीबुड की ओर से चादर पेश की जायेगी।
दरगाह के खादिम सैय्यद कुतुबुद्दिन सखी ने बताया कि इस बार ख्वाजा साहब के 804 वें उर्स मेेले में बालीबुड की ओर 11 अप्रेल को ख्वाजा साहब की मजार पर चादर पेश की जायेगी। बालीबुड की चादर दहेली गेट से गाजेµबाजे एवं यूपी के प्रसिद्ध कव्वाल मेहराज वारसी एण्ड पार्टी द्वारा कव्वाली पेश करते हुये जुलूस के रूप में रवाना होगी, जो दरगाह के निजाम गेट होते हुये दरगाह पहुंचेगी, जहां बडी शान ए शौकत के साथ बालीबुड की चादर पेश की जायेगी।

error: Content is protected !!