साप्ताहिक समीक्षा बैठक सम्पन्न

asअजमेर, 25 अप्रेल। जिला कलक्टर डाॅ. आरूषी मलिक की अध्यक्षता में सोमवार को विभिन्न विभागों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई।
समीक्षा बैठक में जनस्वास्थ अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता श्री सुनिल सिंघल को जिले में पेयजल की माकूल व्यवस्था के साथ नियमित जलापूर्ति करने के निर्देश दिए। समीक्षा बैठक में अजमेर-पुष्कर मार्ग को दुरस्त करने के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता श्री बी.एल. बैरवा को निर्देशित किया । श्री बैरवा को जिले की सड़कों के पास पटरियां बनाने के लिए महात्मा गांधी नरेगा के साथ अधिकतम कनवर्जेंस करने के लिए भी कहा।
उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देशित कि जिले के खेल मैदान से वंचित विद्यालयों को खेल मैदान आंवटित करने के लिए प्रस्ताव बनाए जाए । उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. के.के. सोनी को निर्देशित किया कि भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ अधिकतम पात्रा व्यक्तियों को मिलना सुनिश्चित करें। राजकीय के साथ-साथ निजी चिकित्सालयों की सुविधाएं भी पात्रा व्यक्तियों को मिलनी चाहिए। अजमेर शहर स्थित मित्तल अस्पताल तथा क्षेत्रापाल अस्पताल को राज्य सरकार द्वारा भूमि सहित अन्य रियायतें प्राप्त होती है। अतः इनके द्वारा सामाजिक सरोकार की भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के माध्यम से आम जन को राहत प्रदान करने में सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिले के अति कुपोषित बच्चों का उपचार कुपोषण उपचार केन्द्र पर किया जाएगा। अति कुपोषित बच्चों की पहचान आंगनबाड़ी केन्द्रों तथा एएनएम के द्वारा की जाएगी।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार, श्री राधेश्याम मीना, जिला कोषाधिकारी श्री सूरज प्रकाश मोंगा सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!