प्रदेष सरकार महिला सषक्तिषकरण के लिए कटिबद्ध – प्रो. सारस्वत

20160429_111358अजमेर। महर्षि दयानन्द सरस्वती विष्वविद्यालय के उद्यमिता एवं लघु व्यवसाय प्रबंध केन्द्र एवं महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से 7 मार्च, 2016 से चल रहे खाद्य एवं मसाला निर्माण प्रषिक्षण का आज समापन समारोह सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ।
कार्यक्रम के अध्यक्ष श्री जे. के. शर्मा, पार्षद नगर निगम रहे। कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के रूप में प्रो. बी.पी. सारस्वत, निदेषक, उद्यमिता एवं लघु व्यवसाय प्रबंध केन्द्र रहे।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रो. बी.पी. सारस्वत, निदेषक, उद्यमिता एवं लघु व्यवसाय प्रबंध ने कहा कि प्रदेष की वसुन्धरा सरकार महिलाओं के सषक्तिकरण के लिए कटिबद्ध है इसलिए प्रदेष में महिला कौषल विकास के कार्यक्रम तेजी से चल रहे हैं, प्रदेष की महिलाएं उत्पादकता का अंग बनकर देष और प्रदेष के आर्थिक विकास में अपना सहयोग दें । प्रो. सारस्वत ने आज की परिस्थितियों में स्वरोजगार की आवष्यकता पर बल दिया और कहा कि देष की 65 प्रतिषत आबादी 35 वर्ष के आयु वर्ग की है इसलिए सरकारी नौररियों के पीछे भागना छोड़कर अपना स्वयं का उद्यम प्रारम्भ करें ताकि आप खुद रोजगार सृजक बन सकें ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे श्री जे.के.शर्मा ने कहा कि महिला एवं बाल विकास विभाग एवं विष्वविद्यालय द्वारा संचालित इन प्रषिक्षण कार्यक्रम को महत्वपूर्ण बताया एवं आज की आवष्यकता बताई ।
कार्यक्रम में उपस्थित केन्द्र की उपनिदेषिका डॉ. दीपिका उपाध्याय ने अपने उद्बोधन में कहा कि विष्वविद्यालय के उद्यमिता केन्द्र द्वारा विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम अजमेर संभाग में महिलाओं हेतु संचालित किये जाते हैं, जिनका लाभ उठाकर महिलाएं स्वरोजगार की ओर आगे बढ़ सकती हैं। कार्यक्रम के विषिष्ट अतिथि श्री गोपाल मेहरा एवं श्रीमती विजय लक्ष्मी विजय रहीं। केन्द्र की डॉ. संजना भटनागर ने समारोह में उपस्थित सभी अतिथियों का आभर एवं धन्यवाद ज्ञापित किया ।
कार्यक्रम में श्री आनन्द सिंह राजावत, डॉ. अरविन्द शर्मा, रमेष विजयवर्गीय, करमचन्द तंबोली, मानेन्द्र सिंह राठौड़ भी उपस्थित रहे ।

error: Content is protected !!