सम्राट पृथ्वीराज चौहान चित्र में रंग भरो प्रतियोगिता विद्यालय स्तर पर

अजमेर 05 मई, देश की एकता एवं अखण्डता की रक्षार्थ अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले वीर शिरोमणी सम्राट पृथ्वीराज चौहान की 858 वीं जयन्ती ज्येष्ठ कृष्णा द्वादश पर मनाई जाती है, इसी क्रम में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी विद्यालयी छात्र-छात्राओं में देशभक्ति की भावना को और अधिक जाग्रत करने हेतु सम्राट पृथ्वीराज चौहान के चित्र में रंग भरो प्रतियोगिता 06 मई से 13 मई 2024 तक स्थानीय विद्यालयों मंे प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा।
सम्राट पृथ्वीराज चौहान के चित्र में रंग भरो प्रतियोगिता दो वर्ग में कक्षा 6 से 8 (कनिष्ठ वर्ग) तथा कक्षा 9 से 12 (वरिष्ठ वर्ग) हेतु आयोजित होंगी। संस्था प्रधान अपने स्तर पर अपने विद्यालय में ही आयोजित करवाएंगे। इस हेतु समिति द्वारा रंग भरने के लिए पृथ्वीराज का चित्र (कार्डशीट) उपलब्ध कराई गई है। रंग एवं बु्रश प्रतिभागी स्वयं लाएंगे। विद्यालय अपने स्तर पर ही इस रंगभरो चित्र प्रतियोगिता में दोनो वर्गों में भाग लेने वाले प्रतिभागियों के चित्रों को जाँच करवा कर क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहने वाले विजेताओं के चित्रों को बुधवार दिनांक 15 मई 2024 तक समय दोपहर 1 बजे से 4 बजे के मध्य तक गणगौर फूड्स, पिज्जा पांइट, स्वामी काम्पलेक्स के पास, अजमेर पर जमा किये जाएंगे। समिति के शिव प्रसाद गौतम-8890777840, पुरूषोत्तम तेजवानी 9414275114, चन्दभान प्रजापति, 9414981981, दुर्गा प्रसाद शर्मा 9314651140 से अधिक जानकारी प्राप्त की जा सकती है।
समिति द्वारा सभी विद्यालयों के रंग भरो प्रतियोगिता के विजेताओं को प्रमाण-पत्र व सभी विद्यालयों के परिणामों में से शहर स्तर पर प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्तर पर आने वाले प्रतिभागी व विजेताओं को प्रमाण-पत्र व पुरस्कार 2 जून 2024 रविवार को सम्राट पृथ्वीराज चौहान स्मारक पर आयोजित मुख्य कार्यक्रम में सम्मानित किया जायेगा। समिति के ओर से विद्यालयों से आग्रह किया गया है कि विद्यालय में संबंधित शिक्षक अधिक से अधिक छात्र-छात्राओं को उपरोक्त प्रतियोगिताओं में राष्ट्रहित की भावना जाग्रत करने के लिए अपनी भूमिका अदा करंे।
्कंवल प्रकाश
समन्वयक
9829070059

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!