“राजस्व प्रकरणों में निर्णय लेखन के आधारभूत तत्व” विषयक राज्य स्तरीय निबंध प्रतियोगिता

प्रशासनिक अधिकारियों सहित आम नागरिकों से रचनाएं आमंत्रित
पंचवर्गीय श्रेणी में श्रेष्ठ लेखन के लिये प्रतिभाओं का होगा सम्मान

अजमेर 5 मई। राजस्व मंडल अजमेर की ओर से राजस्व न्यायालयों की कार्यप्रणाली में सुधार एवं नवाचार की दिशा में आयोजित राजस्व प्रकरणों में निर्णय लेखन के आधारभूत तत्व (Revenue cases : Basic elements of decision writing) विषयक राज्य स्तरीय निबंध प्रतियोगिता के लिये प्रविष्टियां 5 जून तक आमंत्रित की गई हैं।

राजस्व मंडल अध्यक्ष श्री राजेश्वर सिंह के निर्देशानुसार आयोजित की जा रही इस प्रतियोगिता में राजस्थान राज्य के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी, राजस्थान प्रशासनिक सेवा अधिकारी, राजस्व अधिकारी व कर्मचारी, अधिवक्ता एवं आम नागरिक श्रेणी में हिस्सा ले सकते हैं। हिन्दी अथवा अंग्रेजी में भेजे जाने वाले निबंध के लिये अधिकतम शब्द सीमा एक हजार निर्धारित की गई है। मूल निबंध रचना राजस्व मंडल को ई-मेल आईडी [email protected] अथवा निबंधक, राजस्व मंडल अजमेर के पते पर भिजवायी जा सकेगी। अंतिम तिथि के पश्चात प्राप्त निबंधों को मूल्यांकन में शामिल नहीं किया जाएगा।

राजस्व मंडल के निबंधक महावीर प्रसाद के अनुसार इन पांचों श्रेणियों के तहत मंडल को प्राप्त निबंधों की श्रेष्ठता के आधार पर राजस्व मंडल स्तर पर गठित समिति के स्तर से समीक्षा की जाकर प्रत्येक श्रेणी में प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान के लिए प्रतिभागियों का चयन किया जाएगा। चयनित प्रतिभागियों को राजस्व मंडल की ओर से आयोजित राज्य स्तरीय सम्मान समारोह में प्रमाण पत्र एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा।

चयन समिति गठित
निबंध प्रतियोगिता के तहत प्राप्त रचनाओं का मूल्यांकन कर विभिन्न श्रेणियों में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान के लिये प्रतिभागी का चयन करने के लिए राजस्व मंडल के स्तर पर एक समिति भी गठित कर दी गई है।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!