कांग्रेस बेवजह मुद्दा बना रही है

arvind yadav 2अजमेर। मा. शिक्षा बोर्ड के राज. अजमेर व राज. राज्य पाठ्यपुस्तक मंडल जयपुर द्वारा प्रकाशित की जाने वाली पुस्तकों में देश के प्रथम प्रधानमंत्री श्री जवाहरलाल नेहरू से सम्बन्धित पाठ्यसामग्री को कांग्रेस द्वारा कथित तौर पर हटाये जाने संबधी बयानों व आन्दोलन को शहर भा.ज.पा. ने बेबुनियाद बताते हुए इसे कांग्रेस को हताशा बताया है।
राज्य के शिक्षा राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी स्वयं कह रहे है कि पं. जवाहरलाल नेहरू का उल्लेख इन पाठ्यपुस्तकों में कक्षा 7, 9 व 11 में एक नहीं बल्कि 15 स्थानों पर है तथा नेहरूजी किसी पार्टी विशेष के अतिरिक्त पूरे राष्ट्र के प्रथम प्रधानमंत्रीजी रहे है उनके सम्मान में किसी प्रकार की कटौति पुस्तकों में नहीं की गयी है इसके बावजूद पुस्तकों के प्रिन्ट चैक करने व वास्तविकता जानने के बजाय कांग्रेस इसे बेवजह मुद्दा बना रही है।
भा.ज.पा. जिलाध्यक्ष अरविन्द यादव ने कहा है कि पाठ्यक्रम में राष्ट्र निर्माण तथा राजस्थान के स्वाभिमान व शौर्य से जुड़े महापुरुषों को जोडऩे का राज्य सरकार का कार्य सराहनीय है।
कांग्रेस के पास सरकार के विरुद्ध कोई अन्य मुद्दा नहीं होने पर ही इसे अकारण तूल दिया जा रहा है। जबकि वास्तविकता यह है कि आजादी के बाद से ही अधिकाश समय कांग्रेस का शासन रहा तथा इस दौरान कांग्रेस सरकारों ने उनके द्वारा पढ़ाये जाने वाले पाठ्यक्रमों में छात्रों को भारत के वास्तविक ऐतिहासिक तथ्यों व गौरवशाली इतिहास से वंचित रख कर भारतीयों में हीन भावना उत्पन्न करने वाली अंग्रेजों के समय से चल रही लार्ड मैकाले की शिक्षापद्धति को थोपा जाता रहा है।
देश व राज्य के सभी महापुरुषों को समान रूप से महत्व देते हुए भारतीय संस्कृति का उजला पक्ष जानने का मौलिक अधिकार देश की आने वाली युवा पीढ़ी का है जिससे प्रेरणा लेकर युवा वर्ग गौरव के साथ अपने सुखद भविष्य का लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ सके तथा भा.ज.पा. सरकार इसी के अनुरूप कार्य कर रही है।
भा.ज.पा. जिला महामंत्री रमेश सोनी, जयकिशन पारवानी, मंडल अध्यक्ष राजेश शर्मा, सोहन शर्मा, मुकेश खीची, बलराज कच्छावा, राजकुमार ललवानी, योगेश शर्मा ने कांग्रेस व युवा कांग्रेस के द्वारा इस विषय पर अकारण किये जा रहे दुष्प्रचार की भत्र्सना की है।

error: Content is protected !!