वृद्ध काश्तकार उदयसिंह को 45 वर्ष बाद मिला न्याय

beawar-samacharब्यावर, 14 मई। राजस्व लोक अदालत अभियान : न्याय आपके द्वार 2016 के तहत आज उपखण्ड ब्यावर की ग्राम पंचायत नाईकला में काश्तकार उदयसिंह ने 45 वर्ष पूर्व क्रय की गई भूमि का नामान्तरकरण दर्ज कराने का प्रार्थना पत्रा प्रस्तुत करने पर उसे शिविर में त्वरित न्याय मिल गया।
तहसीलदार श्री योगेश अग्रवाल ने बताया कि ग्राम पंचायत नाईकला में आयोजित शिविर में 77 वृर्षीय काश्तकार उदयसिंह पुत्रा मोडसिंह रावत ने अपनी 45 वर्ष पूर्व क्रय की गई भूमि का नामान्तरकरण दर्ज करने का प्रार्थना पत्रा प्रस्तुत किया। पटवारी को निर्देशित कर विस्तृत रिपोर्ट तैयार करवाई गई। शिविर में मौजूद मौतबिरान तथा सरपंच ने भी इस बात की पुष्टि की कि काश्तकार उदयसिंह द्वारा क्रय की गई भूमि बाबत कोई विवाद नही है, न्यायालय में कोई वाद विचाराधीन नही है अतः नामान्तरकरण करना उचित है।
श्री अग्रवाल ने बताया कि 7 अप्रेल 1971 को क्रय की गई भूमि का नामान्तरकरण दर्ज करने के आदेश पटवारी को दिये गए तथा तत्काल नामान्तरकरण दर्ज कराया गया। इसके बाद जमाबन्दी में अंकन करके तत्काल प्रतिलिपि जारी की गई, जो उपखण्ड अधिकारी श्री आशीष गुप्ता द्वारा काश्तकार उदयसिंह को दिलवाई गई, अपनी भूमि की जमाबंदी पाकर वृद्ध काश्तकार की खुशी देखते ही बनती थी, उसने कहा कि सरकार की बडी मेहरबानी जो शिविर लगाकर गरीबों को न्याय दिलवा रही है।
00–00

error: Content is protected !!