जेएलएन की आपातकालीन इकाई में वरिष्ठ चिकित्सकों की नियमित मौजूदगी हो

arvind yadav 2अजमेर 16 मई 16 । भारतीय जनता पार्टी शहर जिला अजमेर के षिष्ट मण्डल ने आज जिलाध्यक्ष अरविन्द यादव के नेतृत्व में जे.एल.एन.हास्पीटल के प्राचार्य डॉ. के.सी.अग्रवाल व अधीक्षक डॉ. पी.सी.वर्मा से मुलाकात कर जे.एल.एन.हास्पीटल को संभाग की आवष्यकताओं के अनुरूप इसमें और सुविधाओं के विस्तार पर चर्चा कर तीन षिफ्टों में चलने वाली आपातकालीन ईकाई में सी एम ओ वरिष्ठ चिकित्सकों की नियमित मौजूदगी की आवष्यकता बताई ।
षिष्टमण्डल ने चिकित्सालय के षिषु रोग विभाग में गत 2 दिनों में हुई नवजात षिषुओं की मृत्यु पर उनके अन्य चिकित्सालयों से गम्भीर स्थिति में रेफर होकर आने के पष्चात किये गये उपचार की जानकारी लेते हुये षिषु रोग विभाग में और मुस्तेदी से कार्य की बात कही ।
जिलाध्यक्ष अरविन्द यादव ने कहा कि इस बारे में राज्य की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे सहित चिकित्सा मंत्री व स्थानीय जनप्रतिनिधि श्री वासुदेव देवनानी व श्रीमती अनिता भदेल बेहद संवेदनषील है चिकित्सा मंत्री श्री राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने तो आज ही स्थानीय चिकित्सा प्रषासन की वी.सी. बैठक में जरूरी दिषा निर्देष दिये है तथा मुख्यमंत्री जी भी निरन्तर जानकारी ले रही है । षिष्टमण्डल ने मेडिकल प्राचार्य डा. अग्रवाल से कहा है कि वह उनके अधीन आने वाले सभी विभागाध्यक्षों को भी पूरी पारदर्षिता के साथ काम करने तथा रात्रिकालीन पारी में पर्याप्त स्टाफ की उपस्थिति सुनिष्चित कराये ।
षिष्ट मण्डल में तुलसी सोनी, जिला महामंत्री जयकिषन पारवानी, व. जिला उपाध्यक्ष सोमरत्न आर्य, घीसू गढ़वाल, सतीष बंसल, विकास सोनगरा जिला मंत्री नरपत सिंह, रविन्द्र जसोरिया युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष विनीत कृष्ण पारीक, भाजपा मण्डल अध्यक्ष राजेष शर्मा, राजकुमार ललवानी, रवि खण्डेलवाल सहित भाजपा नेता मौजूद थे ।
चिकित्सालय अधीक्षक डा. पी.सी.वर्मा ने बताया कि चिकित्सालय में बहप्रतिक्षित एम.आर.आई. का आज ही एमओयू हुआ है तथा आगामी जूलाई माह में यह सुविधा जेएलएन में शुरू हो जायेगी साथ ही राज्य सरकार की आरोग्य आन लाईन सेवा के तहत घर बैठे उपचार की व्यवस्था भी शीघ्र होने जा रही है जबकि कार्डियोथेरेसिक में हद्रय के सफल आपरेषन हो रहे है व बी एस एम में भी एम.डी. की पोस्ट स्वीकृत हुई है ।
भाजपा षिष्ट मण्डल ने षिषु रोग विभाग में बच्चों की मृत्यु को दुखद बताते हुये इसके फ्यूमिकेषन में सक्रमण मुक्त किये जाने की प्रक्रिया की जानकारी भी ली जो सन्तोष जनक थी । भा.ज.पा. ने कहा कि बच्चों की मृत्यु पर राजनीति नहीं होनी चाहिये उन्होने कांग्रेस द्वारा बिना वास्तविकता जाने की जा रही बयान बाजी को ओछी मानसिकता बताया है । यादव ने कहा कि यह और भी दुखद है कि कांग्रेस इसको एक अवसर के रूप में ले रही है तथा उनके नेता आई सी यू में संक्रमण की चिन्ता किये बगैर जूतो सहित जाकर तथा डयूटी पर तैनात कनिष्ठ चिकित्सकों से भिड़ कर हल्के स्तर का परिचय दे रहे है ।
( अरविन्द यादव )
जिलाध्यक्ष
9414252930

error: Content is protected !!