डॉ लाल थदानी बोल इंडिया गीत सुरों का सफ़र के लिए राजस्थान के ब्रांड एंबेसडर

अजमेर ।
डॉ लाल थदानी बोल इंडिया गीत सुरों का सफ़र के लिए राजस्थान के ब्रांड एंबेसडर नियुक्त हुए हैं । उन्हें ये नियुक्ति बोल इंडिया ट्रस्ट की संस्थापिका अंजू भारद्वाज ने उनकी गायन और संस्कृति के प्रति समर्पण को देखते हुए प्रदेश में गायन नृत्य प्रतिभाओं को निखारने का दायित्व सौंपा है ।
*डॉ लाल थदानी संक्षिप्त परिचय और उपलब्धियां*
डा. लाल थदानी , राजस्थान सिंधी अकादमी पूर्व अध्यक्ष और चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग में 1996 से वरिष्ठ जन स्वास्थ्य विशेषज्ञ कार्यरत रहे और उप निदेशक , पीसीएमओ पद से 31 जुलाई 2023 को सेवानिवृत्त हुए ⁰आज *वे इंडिया इंटरनेशनल म्यूजिक लवर्स सोसाइटी (IIMLS) के संस्थापक मुख्य संरक्षक* हैं जिसमें पूरे देश से 60,000 से अधिक गीत संगीत वाद्य यंत्र से जुड़े म्यूजिक लवर्स हैं और खुद 1800 से अधिक एकल और युगल गीत गा चुके हैं ।

डॉ लाल थदानी गीत संगीत, साहित्य , स्वास्थ्य ,समाज सेवा में अंतर्राष्ट्रीय, राष्ट्रीय और जिला स्तर पर प्रशासन, विभिन्न संगठनों द्वारा अनेकों बार सम्मानित हैं । समाजोपयोगी ज्वलंत विषयों पर डॉ लाल थदानी #अल्फ़ाज़_दिलसे 2000 से अधिक 8 लाइन, ग़ज़लें , लघुकथा, लेख और कविताएँ,1400 से ऊपर हिन्दी अंग्रेजी में डेली कोट्स लिख चुके हैं । अंग्रेजी, हिन्दी और विभिन्न साहित्यिक पत्र-पत्रिकाओं में अखबारों में 70 से ऊपर चिकित्सा / सामाजिक बिंदुओं पर लेख प्रकाशित हुए हैं । *अमर उजाला “काव्य” में 78 कविताएं* प्रकाशित हैं तथा *काव्य संगम के 220 से अधिक साझा संकलन के मानद संरक्षक / संपादक हैं और शहीद हेमू कालानी पाक्षिक समाचार पत्र के मानद संपादक हैं ।

डॉ लाल थदानी
8005529714

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!