एक माह में बूथ कमेटियों के गठन के निर्देष

विजय जैन
विजय जैन
अजमेर 18 मई। शहर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष ने संगठन के ग्रास रूट तक विस्तार के उद्देष्य को दृष्टिगत रखते हुऐ बूथ कमेटियों के गठन प्रक्रिया को प्रभावी ढ़ंग से क्रियांन्वति के लिये विधानसभा व ब्लॉक प्रभारी नियुक्त कर एक माह में बूथ कमेटियों के गठन के निर्देष दिये है।
अध्यक्ष विजय जैन ने बताया की संगठन को अधिक मजबूती प्रदान करने को दृष्टिगत रखते हुऐ कंग्रेस की विचारधारा से जुड़े सक्रिय और निष्ठावान काय्रकर्ताओं को पार्टी की नींव तक जोडना अब संगठन की पहली प्राथकिताओं मे शामिल है इसी कार्य को अमली जामा पहनाने के लिये प्रदेष कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं अजमेर के प्रभारी प्रमोद जैन भाया ने अजमेर उत्तर एवं दक्षिण विधानसभा क्षेत्रों एवं ब्लॉको में बूथ कमेटियों के गठन की प्रक्रिया को गति प्रदान करने के लिये प्रभारी नियुक्त करने के निर्देष जारी किये हैं।
प्रभारी श्री जैन के निर्देषानुसार उत्तर विधानसभा के लिये पूर्व विधायक डा. गोपाल बाहेती को विधानसभा क्षेत्र प्रभारी तथा उत्तर ब्लॉक (अ) में शहर कांग्रेस के उपाध्यक्ष प्रताप यादव एवं उत्तर ब्लॉक (ब) के लिये महामंत्री सुकेष कांकरिया को प्रभारी नियुक्त किया है। इसी तरह दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के लिये विधानसभा चुनावों में प्रत्याषी रहे हेमंत भाटी को विधानसभा क्षेत्र प्रभारी तथा दक्षिण ब्लॉक (अ) में महामंत्री अमोलक सिंह छाबड़ा तथा दक्षिण ब्लॉक (ब) में कार्यसमिति सदस्य बिपिन बैसिल को प्रभारी नियुक्त कर एक माह में दोनो विधानसभा क्षेत्रों में बूथ लेवल पर कमेटियों का गठन कर शहर कांग्रेस को सौंपे।
दोनो विधानसभा क्षेत्रों के ब्लॉक अध्यक्ष प्रभारियों का इस कार्य निष्पादन में पूरा सहयोग करेगें ऐसा कतई नही समझा जाऐ की विधानसभा और ब्लॉक प्रभारी नियुक्त होने से ब्लॉक अध्यक्ष अपनी जिम्मेदारी से विमुख हो जाऐंगे उन्हें इस कार्य में पूरी सक्रियता से कार्य करना होगा। उसके अलावा बूथ कमेटियों के गठन प्रक्रिया में वार्ड अध्यक्षों, पार्षद, पूर्व पार्षद, अग्रीम संगठनो एवं विभागों को पूरी सक्रियता से कार्य करना होगा।
विजय जैन ने जारी आदेष में कहा कि शहर के सभी बूथों पर उन सभी नेताओं को शामिल किया जाऐ जो उस बूथ का निवासी हो। बूथ कमेटियों में वार्ड, ब्लॉक, शहर कांग्रेस, प्रदेष कांग्रेस के पदाधिकारीयों, पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक, पार्षद, पूर्व पार्षद, अग्रीम संगठनो विभागों के अध्यक्षों व कार्यकारिणी को प्राथमिकता से शामिल किया जाऐ। तथा एक माह की निर्धारित अवधि में बूथ कमेटियों का गठन कर शहर कांग्रेस अध्यक्ष को सुपूर्द करने के निर्देष दिये गऐ।

error: Content is protected !!