अजमेर शहर की कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट

विजय जैन
विजय जैन
अजमेर 13 मार्च। शहर जिला कांग्रेस ने राज्य के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया को पत्र लिखा है कि अजमेर शहर की कानून व्यवस्था पूरी तरह चैपट हो चुकी है अपराधियों के हौंसले बुलंद है। अपराधियों के दिल से पुलिस का डर निकल चुका है और वह कानून व्यवस्था पर हावी हो चुके हैं यही कारण है कि हत्या लूटपाट चैरियां आम बात हैं।
शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने एक ब्यान में बताया कि उन्होने गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया को पत्र लिख कर बताया है कि जिला पुलिस ने अजमेर की जनता का भरोसा पूरी तरह तोड़ दिया है शहर की बदहाल कानून व्यवस्था इसका जीता जागता प्रमाण है पुलिस की चैकसी व्यवस्था फिर शर्मसार हुई है शहर में बढ़ रही वारदात से लोगों में डर के साथ पुलिस के प्रति गुस्सा पनप रहा है जो ज्वालामुखी की तरह फटेगा है।
जैन ने बताया कि हालात यह है कि आम तौर पर शहर में रोजाना चोरी की औसतन तीन वारदात हो रही थी, लेकिन पुलिस के नाकारा रवैये तथा अपराधियों के दिल से पुलिस का डर निकल जाने से चोरों ने वारदात का ग्राफ अचानक बढ़ाकर पुलिस की चैकसी व्यवस्था को धराशायी कर दिया। चोर गिरोह लगातार वारदात कर पुलिस की चैकसी गश्त व्यवस्था को चुनौती दे रहे हैं। सूने मकान, व्यावसायिक प्रतिष्ठान और वाहन चोरी की वारदातों में लगातार इजाफा हो रहा है पिछले तीन महीने के आंकड़े बताते हैं कि जिले में हर रोज औसतन तीन वारदात हो रहीं थी मगर उनमे रिकाॅर्ड बढ़ोतरी होकर असतन तेरह हो गई है।
गृह मंत्री को बताया गया कि शहर में हत्या जैसी संगीन वारदातें भी हो रही है और हत्यारे पुलिस की पकड़ से बाहर हैं लोगों मे अपनी सुरक्षा को लेकर भय का वातावरण है। आय दिन चैन स्नैचिंग से महिलाऐं असुरक्षित महसूस का रही हैं पत्र में बताया गया कि शहर में अवेध शराब का कारोबार चरम पर है। पुलिस केवल जुऐ की फड़ों पर दबिष देकर अपने कर्तव्य की पालना समझी हुई जबकि शहर के हर थाना क्षेत्र में मादक पदार्थों की खुले आम बिक्री हो रही है अपराधियों ने अजमेर को नषे के कारोबार का ट्रांजिक्ट पाॅईन्ट बनाया हुआ है जहां से स्मेक, चरस, गांजा, सहित अन्य नषीले पदार्थो का कारोबार को संचालित किया जा रहा है। गृहमंत्री से शहर की पुलिस व्यवस्था पर तुरंत कार्यवाही की मांग की गई।

error: Content is protected !!