निशानेबाजों ने बढाया देश का गौरव: श्रीमती अग्रवाल

223222221अजमेर 22 मई। अजमेर रेंज की पुलिस महानिरिक्षक भारतीय पुलिस सेवा अधिकारी श्रीमती मालिनी अग्रवाल ने रविवार को यहां कहा है कि भारतीय निशानेबाजों ने ओलम्पिक एवं विश्व प्रतियोगिताओं में देश का गौरव बढ़ाया है। उन्होने कहा कि आने वाले रियो ओलम्पिक्स में हमारे निशानेबाज एक बार फिर देश के लिए पदक जीतेंगे।
रविवार को सम्राट पृथ्वीराज चौहान राइफल शूटिंग एवं तीरंदाजी राष्ट्रीय प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह की मुख्य अतिथि श्रीमती अग्रवाल ने युवा निशानेबाजों का आह्वाहन करते हुए कहा कि उन्हें ओलम्पिक व विश्व प्रतियोगिताओं के पदक विजेता अभिनव बिन्द्रा, राजवर्द्धन सिंह एवं अपुर्वा चण्डेला जैसे राइफल शूटर्स एवं रजत चौहान दिपिका कुमारी, लक्ष्मीरानी, अभिषेक वर्मा, सरवेश पारीख, ज्योति, सुरेखा जैसे तीरंदाजों से प्रेरणा लेकर आने वाले रियो ओलम्पिक में एक बार फिर पदक जीत कर देश का नाम रोशन करें।
उन्होने सम्राट पृथ्वीराज चौहान की अचुक निशानेबाजी का उदहारण देते हुए कहा कि उनके जैसा निशानेबाज इतिहास के प्रेरणा स्रोत बनें हैं। उन्होने पुलिस विभाग के तारीफ करते हुए बताया कि विभाग में इस तरह की ट्रेनिंग की बडी अहमियत है। पुलिस विभाग में भी अनेक राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के राइफल शूटरों ने पुलिस विभाग का नाम गौरवान्वित किया है। श्रीमती अग्रवाल ने युवा पीढी को कहा कि इस तरह की खेल प्रयिोगिताओं में भाग लेकर नये-नये कीर्तिमान स्थापित करें। इस तरह के खेलों से जहॉ जीवन अनुशासित बनता है, वहीं स्वास्थ्य की दृष्टि से खेल लाभप्रद होते हैं।
आई.जी. ने चलाये तीर लगाया निशाना
उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि आई.जी. श्रीमती अग्रवाल ने पहले तीरंदाजी में अचूक निशाना लगाते हुए वहां उपस्थित सभी खिलाडि़यों एवं दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया। उन्होने तीन राउण्ड तीर चलाये और सभी निशाने पर लगे। इसके उपरान्त उत्साह और उमंग से उन्होने राइफल शूटिंग में भी अपना प्रदर्शन दोहराया। 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग में लगातार दो निशाने आठ-आठ अंक के लगाकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। उनके इस प्रदर्शन से खिलाडियो ने करतल ध्वनि से स्वागत किया।
समारोह में इससे पूर्व सम्राट पृथ्वीराज चौहान जयन्ती समारोह समिति एवं प्रतियोगिता की आयोजन समिति की ओर से आई.जी. श्रीमती अग्रवाल का पुष्पगुंज भेट कर स्वागत किया। स्वागत की कड़ी में अकादमी के निदेशक हिम्मत सिंह राठौड, मोहन सिंह, श्रीमती सुमन कंवर, भव्या राठौड़, निर्मल सिंह, सुमन कंवर एवं खिलाडियों ने माल्यार्पण कर स्वागत किया। यह प्रतियोगिता 26 मई तक चलेगी जिसमें देशभर से लगभग 300 राइफल शूटर्स एवं तीरंदाज भाग ले रहें हैं। इस अवसर पर राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के पदक विजेताओं को मुख्य अतिथिा स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।
आयोजन सचिव हिम्मत सिंह के अनुसार प्रतियोगिता के मुकाबले सोमवार से प्रारम्भ होंगे। रविवार को प्रतियोगिता में भाग लेने पहुचे राइफल शूटर्स एवं तीरंदाजों का पंजिकरण किया गया एवं सांयकालिन सत्र के अभ्यास सत्र में सभी ने भाग लिया।

सम्राट पृथ्वीराज चौहान समारोह समिति
अजमेर
9549860966

error: Content is protected !!