प्रवेशोत्सव के द्वितीय चरण के तहत शिक्षकों ने घर-घर किया सम्पर्क

प्रवेशोत्सव कार्यक्रम के तहत प्रधानाचार्य नारायणसिंह पंवार के नेतृत्व में शिक्षकगण विभिन्न मौहल्लों में अभिभावकों से सम्पर्क करते हुए।
प्रवेशोत्सव कार्यक्रम के तहत प्रधानाचार्य नारायणसिंह पंवार के नेतृत्व में शिक्षकगण विभिन्न मौहल्लों में अभिभावकों से सम्पर्क करते हुए।
ब्यावर, 23 जून। राजकीय पटेल उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों ने प्रवेशोत्सव-2016 के द्वितीय चरण के तहत सरकारी विद्यालय में कक्षा 1 से 12 में बालक-बालिकाओं के प्रवेश हेतु ब्यावर के विभिन्न मौहल्लों में अभिभावकों से सम्पर्क किया।
व्याख्याता गुरूशरण गोयल ने बताया कि प्राधानाचार्य नारायणसिंह पंवार के नेतृत्व में शिक्षकों ने गाडोलिया लौहार बस्ती, कंजर बस्ती, सांसी बस्ती, चम्पानगर आदि क्षेत्रों में घर-घर जाकर अभिभावकों से सम्पर्क किया एवं बालक-बालिकाओं को सरकारी विद्यालयों में प्रवेश दिलवाने हेतु प्रोत्साहित किया। इस मौके पर राजकीय पटेल उच्च माध्यमिक विद्यालय में विज्ञान, वाणिज्य, कला संकाय के विभिन्न विषयों तथा विद्यार्थियों को मिलने वाली विभिन्न सरकारी योजनाओं की जानकारी अभिभावकों को दी गई। साथ ही बताया गया कि पटेल विद्यालय में कक्षा 1 से 5 तक तथा गरीब बच्चों को भामाशाहों के सहयोग से शाला गणवेश भी उपलब्ध करवाया जाएगा।
इस अवसर पर व्याख्याता प्रकाश हंसराजानी, टीकमचन्द सिंगारिया, राजेन्द्र प्रजापति तथा भीकमचन्द परिहार साथ में मौजूद थे। इसी क्रम में विद्यालय परिवार द्वारा 24 जून 2016 को छात्रों के साथ रैली निकालकर भी सम्पर्क किया जाएगा।–00–

पालनहार योजना के लाभ हेतु
दस्तावेज की पूर्ति 15 जुलाई तक आवश्यक
ब्यावर, 23 जून। सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता विभाग द्वारा पालनहार योजना के तहत विधवा,परित्यक्ता, अनाथ एवं दिव्यांग श्रेणी के बच्चों को विभिन्न लाभ दिये जा रहे हैं, उक्त श्रेणी से सम्बद्ध वर्ग 15 जुलाई 2016 आवश्यक दस्तावेज जमा करवाकर योजना का लाभ ले सकते हैं।
राजकीय छात्रावास सामाजिक न्याय व आधिकारिता विभाग के अधीक्षक रूपनारायण शर्मा ने बताया कि पालनहार योजना का लाभ लेने के लिए विद्यालय में अध्ययन का प्रमाण पत्रा, बैंक पासबुक, पेंशन पीपीओ पर्ची, अंकतालिका वर्ष 2015-16 आदि दस्तावेज अम्बेडकर छात्रावास, साकेतनगर पुलिस चैकी के पीछे उदयपुर रोड़ ब्यावर को 15 जुलाई 2016 तक जमा करवाना आवश्यक है। पालनहार योजना से संबंधित दस्तावेजों की पूर्ति व अन्य जानकारी हेतु विभाग के ब्यावर स्थित राजकीय छात्रावास में एवं दूरभाष संख्या 9829297979 सम्पर्क किया जा सकता है। –00–

केंसर रोग की पहचान, जांच एवं परामर्श शिविर 5 जुलाई को
ब्यावर, 23 जून। राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिला चिकित्सालयों ने माह के प्रथम बुधवार को केंसर रोग की पहचान, जांच एवं परामर्श के लिए शिविर आयोजित किया जाना है। इसी क्रम में राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय ब्यावर में 5 जुलाई 2016 को उक्त शिविर आयोजित किया जाएगा।
प्रिंसिपल मेडिकल आॅफिसर डाॅ.एम.के.जैन ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार प्रत्येक माह के प्रथम बुधवार को राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय के सर्जिकल ओपीडी में प्रातः 9 से अपरान्ह् 3 बजे तक केंसर रोग की पहचान, जांच एवं परामर्श शिविर आयोजित किया जा है। उन्होंने बताया कि माह जुलाई के प्रथम बुधवार 6 जुलाई 2016 को राजकीय अवकाश होने के कारण उक्त शिविर 5 जुलाई 2016 को आयोजित किया जाएगा।–00–

आपदा प्रबंधन एवं संभावित बाढ़ से
बचाव संबंधी आवश्यक बैठक 24 जून को
ब्यावर, 23 जून। उपखण्ड अधिकारी श्री आशीष गुप्ता की अध्यक्षता में ब्यावर व टाॅडगढ़ उपखण्ड में आपदा प्रबंधन एवं संभावित बाढ़ से बचाव संबंधी कार्य योजना तैयार करने हेतु उपखण्ड अधिकारी कार्यालय सभागार में 24 जून 2016 को प्रातः 11 बजे बैठक आयोजित होगी। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे।–00–

error: Content is protected !!