मंत्रियों व प्रदेष पदाधिकारियों का समूह प्रथम चरण में अजमेर जिले के प्रवास पर

bjp-logo अजमेर 13 जुलाई । राज्य की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे तथा भाजपा प्रदेषाध्यक्ष श्री अषोक परनामी की योजनानुसार सरकार की सभी फ्लैगषिप योजनाओं लाभ सीधे पात्र व्यक्ति तक और प्रभावी रूप से पहॅुंुचे इस हेतु तथा संगठन व सरकार के कार्यो की समीक्षा सहित जिलों की बूथ समितियों के सम्मेलन सम्पन्न कराकर बूथ ईकाइयों के सुदृढ़ीकरण के लिए प्रदेष के दौरे पर चल रहे मंत्रियों व प्रदेष पदाधिकारियों का समूह प्रथम चरण में अजमेर जिले के प्रवास पर रहेगा।
तीन चरणों में निर्धारित मंत्री समूह के प्रवास के प्रथम चरण में राज्य सरकार के मंत्रीगण सर्व श्री राजेन्द्रसिंह राठौड़, दिगम्बर सिंह, गजेन्द्रसिंह खींवसर, सुरेन्द्रपाल सिंह टी.टी., अमराराम चौधरी, व भाजपा प्रदेष मंत्री अषोक लाहोटी दिनांक 21 व 22 जुलाई को अजमेर जिले में रह कर पार्टी व सरकार स्तर पर आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेंगें।
मंत्री समूह के दो दिवसीय अजमेर जिले के प्रवास में तय कार्यक्रमों की तैयारी के लिए शहर व देहात जिलें की संयुक्त बैठक को सम्बोधित करते हुए श्रम व रोजगार मंत्री श्री सुरेन्द्रपाल सिंह टी.टी. ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार की सभी फ्लैगषिप योजनाओं से आमजन लाभान्वित हो इसके लिए हमारी सभी बूथ ईकाइयों को इनकी जानकारी होना आवष्यक हैं, इसी उद्ेष्य से पार्टी को संगठनात्मक रूप से मजबूत करने व विकास कार्यो में जनता की प्रभावी सहभागिता के लिए ही राज्य सरकार के मंत्रियों का समूह पूरे प्रान्त में प्रवास पर हैं।
भाजपा प्रदेष मंत्री श्री अषोक लाहोटी ने बताया कि दिनांक 21 जुलाई को प्रातः 10 बजे जिलें की सभी बूथ समितियों व उपर के सभी कार्यकर्त्ताओं की बड़ी बैठक होगी इसमें मंत्री समूह में आये मंत्री अलग-अलग विभागों की योजनाओं पर विस्तृत जानकारी रखेंगें 01.30 बजे तक चलने वाले इस सम्मेलन के पष्चात सभी के भोजनउपरान्त जिलें के आठों विधानसभा क्षेत्रों की बूथ समितियों की विधानसभावार बैठकें होगी जिनमें कार्यकर्त्ताओं से हर विषय पर सीधा संवाद होगा।
दिनांक 22 जुलाई को प्रातः जनसंघ के समय से सक्रिय वरिष्ठ नेताओं , पूर्व पदाधिकारियों, पूर्व जनप्रतिनिधियों , तथा वर्तमान पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों की बैठक होगी इसके पष्चात शहर व देहात की संयुक्त कोर कमेटी की मिटिंग होगी।
लाहोटी ने बताया कि दोहर 2 बजे प्रषासन के साथ होने वाली बैठक में सांसद,विधायक,निकाय प्रमुख व पार्टी जिलाध्यक्ष भाग लेगें।
बैठक के प्रारम्भ में शहर जिलाध्यक्ष अरविन्द यादव ने स्वागत भाषण मे कहा कि जिलें में भाजपा संगठन अत्यन्त मजबूत स्थिती में हैं जिले की सभी बूथ ईकाइयां संगठनात्मक रूप से गठित हैं, पूर्व में भी केन्द्र सरकार के दो वर्ष पूर्ण होने पर विकास पर्व के तहत जिलें में केन्द्रीय मंत्रियों व राष्ट्रीय पदाधिकारियों के अजमेर में प्रभावी कार्यक्रम हुए हैं तथा जिलें में पार्टी की विष्वसनीयता बढ़ी हैं। यादव ने कहा कि 21 व 22 जुलाई को मंत्रियों के समूह के जिलें के प्रवास के दौरान तय सभी कार्यक्रम भी उदे्ष्यपूरक होगें व जिलें के सभी पार्टीजन इसमें सक्रिय भूमिका का निर्वहन करेगें।संचालन जिला महामंत्री रमेष सोनी ने किया।
बैठक को सांसद व पूर्व केन्द्रीय मंत्री सावरलाल जाट,षिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी, संसदीय सचिव सुरेष रावत ने भी सम्बोधित किया देहात जिलाध्सक्ष प्रो.बी.पी.सारस्वत ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जिलें मे भाजपा मुख्यमंत्री जी व प्रदेषाध्यक्ष जी की सोच के अनुरूप कसौटी पर खरा उतरनें के लिए प्रयत्नषील रहेगा।
बैठक में महिला व बालविकास मंत्री अनिता भदेल,पूर्व मंत्री श्रीकिषन सोनगरा,विधायक भागीरथ चौधरी,षंकरसिंह रावत,षत्रुध्न गौतम,मेयर धर्मेन्द्र गहलोत,एडीए अध्यक्ष षिवषंकर हेड़ा,खादी ग्रामोद्योग आयोग के अध्यक्ष शंभुदयाल बड़गूजर,जिला प्रमुख वन्दना नौगियां,पूर्व जिलाप्रमुख पुखराज पहाड़िया, सरिता गैना, उपमहापौर सम्पत सांखला, धर्मेष जैन सहित जिला पदाधिकारी, पूर्व जिलाध्यक्ष, मण्डल अध्यक्ष , मण्डल महामंत्री, सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, नगर निगम महापौर,पूर्व सभापति, उपमहापौर,एडीए अध्यक्ष, जिला प्रमुख,पूर्व जिलाप्रमुख,पूर्व यू.आई.टी.अध्यक्ष, उप जिलाप्रमुख, प्रधान, उप प्रधान,मोर्चो के जिलाध्यक्ष, नगर निगम पार्षदगण, डेयरी व सहकारी संस्थाओं, कृषि उपज मण्डी अनाज व फल मण्डी के जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थें।।

अरविन्द यादव
जिलाध्यक्
9414252930

error: Content is protected !!