मुख्यमत्री ने किए दिव्यांगों को उपकरण वितरण

a3अजमेर , 14 अगस्त। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे ने रविवार को महाराजा अग्रसेन उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित शिविर में दिव्यांगों को जयुपर फुट, कैलीपर एवं अन्य उपकरण वितरित किए।
श्रीमती राजे ने भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति के तत्वाधान में आयोजित शिविर में दिव्यांगों के साथ बातचीत में जयपुर फुट, कैलीपर की उपयोगिता के बारे में चर्चा की। कार्यक्रम में जयपुर फुट 15 कैलीपर 5 तथा बैसाखी 2 दिव्यांगो को प्रदान कर लाभंावित किया गया। श्रीमती राजे ने जयपुर फुट कैम्प आॅन व्हील का अवलोकन किया। उन्होंने इस वेन में जयपुर फुट निमार्ण की प्रकिया को जाना और जयपुर फुट की मजबूती को परखा। दिव्यांगों के जीवन में जयपुर फुट के द्वारा आये बदलावों के बारे में चर्चा की। जयपुर फुट लगाकर सुदामा राॅय ने दौड़ लगाकर दिखाई। श्रीमती राजे ने उपस्थित दिव्यांगो का आह्वान किया कि सुदामा राय की तरह जयपुर फुट का उपयोग कर के सभी दौडं़े।
इस अवसर पर भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति के सचिव बी.आर.मेहता एवं प्रशासनिक अधिकारी के.एस. मेहता ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि शिविर के लिए लगभग 255 दिव्यांगों का चिन्हिकरण किया गया है। इन्हें अंग उपकरण प्रदान किए जाएंगे।
मुख्यमंत्रंी के साथ संसदीय सचिव सुरेश सिंह रावत, जिला प्रमुख सुश्री वंदना नोगिया, पुष्कर नगर पालिका अध्यक्ष श्री कमल पाठक, अजमेर डेयरी अध्यक्ष श्री रामचन्द्र चैधरी, नगर विकास न्यास अजमेर के पुर्व अध्यक्ष श्री धर्मेश जैन, संभागीय आयुक्त श्री हनुमान सहाय मीना, जिला कलेक्टर श्री गौरव गोयल सहित बड़ी संख्या में जिले के विभिन्न स्थानांे से आये दिव्यांग, उनके परिजन उपस्थित थे।

error: Content is protected !!