मित्तल हॉस्पिटल में स्वाधीनता दिवस समारोहपूर्वक मनाया गया

MHRC PR Indepedence Day 2016 Photoअजमेर। मित्तल हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेन्टर डॉ. शकुन्तला किरण मित्तल ने आह्वान किया कि समाज में निचली इकाई तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाना हम सभी का नैतिक दायित्व है।
डॉ. मित्तल ने सत्तरवें स्वाधीनता दिवस समारोह के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए अपने विचार व्यक्त किए उन्होने कहा कि सरकारी योजनाएं समाज के गरीब और जरूरतमंद लोगों केा केन्द्र में रखकर बनाई जाती है। हम सभी का यह सामाजिक दायित्व होता है कि हम उन योजनाओं की जानकारी अपेक्षित वर्ग तक पहुंचा सके। भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, जननी सुरक्षा योजना, अटल पेंशन योजना, उज्जवला योजना आदि योजनाएं ऐसी ही है जिनका जरूरतमंद को लाभ पहुंचना चाहिए।
इससे पूर्व मित्तल हॉस्पिटल प्रांगण में स्वाधीनता दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया जिसमें मित्तल कॉलेज ऑफ नर्सिंग के विद्यार्थियों एवं मित्तल हॉस्पिटल के कर्मचारियों ने देशभक्ति के गीतों व नृत्यों की प्रस्तुतियाँ दीं गईं जिनके कलाकारों को पुरस्कृत भी किया गया। इस अवसर पर शैक्षिक व अन्य क्षेत्र में उल्लेखनीय सफलता हासिल करने वाले कर्मचारियों के बच्चों को सम्मानित किया गया। अनेक बच्चों को उनके शैक्षणिक क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए छात्रवृति भी प्रदान की गई। समारोह का आरंभ संरक्षक मुन्नालाल मित्तल के हाथों राष्ट्रीय ध्वजारोहरण से हुआ। इस मौके पर हॉस्पिटल की परम्परानुसार हॉस्पिटल में उपचार पा रहे डॉ. आर.सी. दास मुख्य अतिथि बने व बाल अतिथि के रूप में अनिल का सानिध्य रहा।
कार्यक्रम में हॉस्पिटल के निदेशक सुनील मित्तल, डॉ. दिलीप मित्तल व मनोज मित्तल सहित सभी अधिकारीगण, चिकित्सक एवं कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन प्रबन्धक जन सम्पर्क संतोष कुमार गुप्ता ने किया।

error: Content is protected !!