2010 से नही हुआ षिक्षिका के बकाया वेतन राषि का भुगतान

zp-ajmer-4अजमेर 14 सितम्बर। राजकीय आदर्ष उच्च माध्यमिक विद्यालय उॅटड़ा में कार्यरत षिक्षिका की 2010 से बकाया वेतन राषि का भुगतान षिक्षा विभाग द्वारा नही करने का मामला बुधवार को जिला प्रमुख जनसुनवाई में पहंुचा है। जिला प्रमुख वंदना नोगिया ने षिक्षिका प्रमिला शर्मा के वेतन भुगतान नही करने के मामले को गंभीर लेते हुए प्राथमिक जिला षिक्षा अधिकारी रतनसिंह यादव को जाॅच कर भुगतान कार्यवाही कर षिक्षिका को राहत प्रदान करने के निर्देष दिये है।
बुधवार को आयोजित जनसुनवाई में राजकीय आदर्ष उच्च माध्यमिक विद्यालय उॅटड़ा में कार्यरत षिक्षिका प्रमिला शर्मा ने जिला प्रमुख वंदना नोगिया को बताया कि माह अक्टुबर 2010 से दिसम्बर 2013 तक के वेतन का भुगतान हस्तान्तरण होने के कारण विभाग द्वारा नही किया गया है। जिला प्रमुख वंदना नोगिया ने जिला षिक्षा अधिकारी प्राथमिक को मामले की जांच कर षिक्षिका को राहत प्रदान करने के निर्देष दिये है। जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी कमलराम मीणा ने जनसुनवाई में प्राप्त षिकायतों की समीक्षा करते हुए उपस्थित सभी विभागों के अधिकारीयों को जनसुनवाई की षिकायतों का निस्तारण समय पर करते हुए ग्रामीणों को राहत प्रदान करने के निर्देष दिये है।
ये षिकायते भी प्राप्त हुई:- ग्राम पंचायत तिहारी निवासी भंवरलाल लखारा ने जिला प्रमुख वंदना नोगियों को अवगत कराया कि प्रषासन ने अतिक्रमण हटाने के नाम पर पट्टेषुदा बाडे़ की चारदिवारी और शौचालय को तोड़ दिया है। जिला परिषद सीईओं कमलराम मीणा ने तहसीलदार नसीराबाद, ग्राम सेवक पदेन सचिव तिहारी एवं हल्का पटवारी तिहारी को जांच कराने हेतु निर्देषित किया गया है। ब्रिक्चियावास के ग्रामीणों ने जिला प्रमुख वंदना नोगिया को 15 महिने से पेयजल सप्लाई नही होने की षिकायत की गयी, ग्राम पंचायत हाथीखेड़ा के वार्ड पंच रोहित सिंह ने कीर्ती नगर फायसागर रोड़ पर नालियों का निर्माण एवं सड़क पर साफ-सफाई कराने, श्रीनगर पंचायत समिति के सेवानिवृत ग्राम सेवक रामेष्वरप्रसाद शर्मा को ने सेवानिवृति पश्चात् समस्त परिलाभ दिलाने, ग्राम पंचायत करकेड़ी निवासी बंषीलाल रेगर ने कब्जा शुदा भुखण्ड का पट्टा जारी करवाने का मामला भी दर्ज किया गया। जनसुनवाई में सीईओं कमलराम मीणा, अधिषाषी अभियंता एनके टाक, कबीर अख्तर सहित पाॅचों विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!