25 स्थानों पर लगेंगे एक अक्टूबर को शिविर

avvnl thumbअजमेर, 30 सितम्बर। दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना (12वीं योजना) के अन्तर्गत आगामी 19 जून से घरेलू कनेक्शन जारी करने हेतु बिजली सबके लिए योजना प्रारंभ हो गई है। इस अभियान के तहत एक अक्टूबर को अजमेर विद्युत वितरण निगम के क्षेत्रा के 9 सर्किल में कुल 25 शिविरों का आयोजन किया जाएगा।
निगम के प्रबंध निदेशक श्री एम. आर. विश्नोई ने बताया कि योजना के अन्तर्गत ऐसे घरेलू आवास जो कि ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युतीकरण के बाद भी विद्युत कनेक्शन से वंचित हैं उन सभी को भी विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए ए.पी.एल. व बी.पी.एल. परिवारों को मौके पर ही कनेक्शन दिए जाएगें। यह शिविर एक अक्टूबर को सीकर में 6, प्रतापगढ़ एवं राजसमंद में 4-4, चित्तौड़गढ़ में 3, अजमेर, डूंगरपुर एवं झुंझुनूं में 2-2, भीलवाड़ा एवं उदयपुर में 1-1 लगाए जाएगें। यह शिविर प्रातः 10 बजे से सांय 6 बजे तक आयोजित होंगे।
उन्होंने बताया कि यह शिविर सीकर सर्किल में गोवाटी, श्यामपुरा, बीछरी, ठीकरिया, मिरंड एवं डोकन में आयोजित होंगे। राजसमंद सर्किल में रीचड़, केसूली, गिलूण्ड एवं भीम में आयोजित होंगे। प्रतापगढ़ सर्किल में नीनोर, पिलीखेड़ा, जोलर एवं दातलिया में आयोजित होंगे। चि☻त्तौड़गढ़ सर्किल में भालौंदी, पुथौली एवं सेमलपुरा में लगेंगे। डूंरगरपुर सर्किल मंे भाटड़ी एवं रस्तपाल में आयोजित होंगे। अजमेर सर्किल मंे मसूदा एवं शिवनगर में लगेंगे। झुंझुनूं सर्किल में परसरामपुरा एवं नानूबाली बावरी में शिविर लगेंगे। भीलवाड़ा सर्किल में रायपुर एवं उदयपुर सर्किल में छापरिया में शिविर आयोजित होंगे।
—000—
डिस्काॅम काॅर्पोरेट कार्यालय से दो कर्मी सेवानिवृत्त
अजमेर, 30 सितम्बर। अजमेर विद्युत वितरण निगम के पंचशील स्थित काॅरपोरेट कार्यालय से शुक्रवार को दो अधिकारी/कर्मचारी सेवानिवृत हुए। जिन्हें निगम के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भावभीनी विदाई दी।
सेवानिवृत्त होने वालों में अधिशाषी अभियंता श्री बनवारी लाल शर्मा तथा वरिष्ठ लिपिक श्री अनिल दत्त शर्मा हैं। जिन्हें विदाई समारोह में साफा, शाॅल एवं स्मृति चिन्ह तथा अभिनन्दन पत्रा भेंट किया गया तथा उनके सेवाभावी व्यक्तित्व की सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने प्रशंसा की। इस मौके पर निगम के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!