‘शुभदा’ संस्था में विशेष बच्चों ने की षक्ति पूजा

20161004_114003‘शुभदा’ संस्था में विशेष बच्चों को सामाजिक महौल में जुडे रहने के उद्देश्य से सभी सामाजिक उत्सव आयोजित करती है।
इस कडी में शुभदा स्पेशल वर्ल्ड में नवरात्रो में ‘‘निशक्त की शक्ति पूजा’’ दिनांक 01 अक्टूबर 2016 से 08 अक्टूबर, 2016 तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। जिसमें माता के विभिन्न रूपों की पूजा अर्चना की जाती है।
आज इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में खास मेहमान महापौर श्री धर्मेन्द्र गहलोत की धर्मपत्नी श्रीमती हेमा गहलोत व उनके पुत्र श्री विनीत गहलोत रहे।
निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज नवरात्रा के पांचवे दिन पांच विशेष बालिकाओं को आसन पर बैठाकर इष्टदेव की भांति बडे भक्तिभाव से इनकी पूजा की गई जिसमें बालिकाओं के पांव धुलवाये गये और इनका श्रंृगार ंकरके व चुनरी ओढाकर इनसे आशीर्वाद प्राप्त किया। निःशक्त के रूप में शक्ति की उपासना के संदर्भ में यह भावना है कि नवरात्र में देवी का स्वरूप नितांत अबोध होता है। इसे ‘नग्रिका’ स्वरूप कहा गया है, अर्थात विमंदित शिशु की तरह वह स्वरूप, जिसमें स्त्री पुरूष भेद न जानने के कारण अपने अंगों को ढकने का बोध नहीं होता। देवी का यह भाव दुर्गा शक्ति रूप में पूजने योग्य है।
इसके पश्चात माता की सामूहिक आरती की गई, जिसमे मुख्य मेहमान के साथ साथ यूनाइटेड अजमेर की संस्थापक कीर्ति पाठक व सदस्या गौतम देव शारदा, नेहा जयसिंहानी, अजय वर्मा, आनन्द कुमार, महर्षि दयानन्द विश्वविद्यालय के विभागाध्यक्ष श्री प्रवीण माथुर व संस्था के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अपूर्व सेन ने भी माता की आरती की और पधारे हुए सभी विशिष्ट मेहमानों का धन्यवाद किया।

गौरव माथुर
(जनसम्पर्क अधिकारी)
9252624249

error: Content is protected !!