दरगाह कमेटी कर रही है अच्छा कार्य: मुख्तार अब्बास नकवी

चेयरमैन शेख अलीम की अध्यक्षता में हुई मुलाकात।
dsc_3590-1dsc_1256-1अजमेर 13 अक्टू। महान् सूफी संत हजरत ख्वाजा गरीब नवाज रह. की प्रबन्धन कमेटी दरगाह कमेटी दरगाह ख्वाजा साहब गुरूवार को अल्पसंख्यक कार्यमंत्रालय के राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी से चेयरमेन शेख अलीम की अध्यक्षता में मिली। मुलाकात के दौरान शेख अलीम ने दरगाह कमेटी के पिछले तीन वर्षो की उपलब्धियों और भविष्य की योजनाओं के बारे में अवगत कराया। चर्चा के दौरान वाईस पे्रसीडेन्ट जावेद पारेख, सदस्य असरार अहमद खान, चैधरी वहाज अख्तर, खान मोहम्मद सईद और सहायक नाज़िम डाॅ आदिल शामिल रहे।
चर्चा के प्रारंभ से पूर्व शेख अलीम ने मुख्तार अब्बास नकवी को गुलदस्ता भेट किया और मंत्री पद के स्वतंत्र प्रभार के लिए मुबारकबाद पेश की। शेख अलीम ने अजमेर शरीफ के इतिहास और ख्वाजा साहब के जीवन के बारे में जानकारी देते हुए अजमेर शहर और विशेष तौर से दरगाह शरीफ व मेला क्षेत्र के विकास की संभावनाओं के बारे में अवगत कराया। चर्चा के दौरान निम्नलिखित विषयों पर चर्चा हुई।
1. सोला खम्बा पर निर्माण होने वाले शौचालय की संगे बुनियाद रखने का निमंत्रण।
2. दरगाह शरीफ की सुरक्षा के सम्बन्ध में सीआईएसएफ की तैनाती।
3. अजमेर में बस स्टेण्ड स्थित भूमि का डीएलसी दर से किराया।
4. स्मार्ट सिटी में दरगाह क्षेत्र को शामिल करना।
5. दरगाह शरीफ की असामान्य 15 मुद्दे।

नकवी ने शौचायल और महिला काॅरिडोर की तारिफ की।
दरगाह कमेटी के वाईस चेयरमेन जावेद अब्दुल मजीद पारेख ने नकवी को दरगाह कमेटी द्वारा मुसाफिर खाने की छत पर तामिर महिला काॅरिडोर के बारे मे बताया जिस पर नकवी ने कार्य की सराहना की और कमेटी को पहले चरण की सफलता के लिए बधाई दी। इसके साथ ही जावेद पारेख ने खानकाह स्थित जमीन पर प्रस्तावित शौचालय निर्माण के बारे में बताया। नकवी ने प्रोजेक्ट पर गहरी चर्चा करते हुए इसे दरगाह क्षेत्र की अतिमहत्तवपूर्ण आवश्यकता करार दिया और दुआ की ‘जल्द जाएरीन को ये सुविधा मिले।‘

मुख्तार अब्बास नकवी की दस्तार कर पेश की तर्बरूक
मुलाकात के अन्त में चेयरमेन दरगाह कमेटी शेख अलीम ने मुख्तार अब्बास नकवी की दस्तार बांधी और अजमेर का मशहूर तर्बरूक भेंट किया। इस पर नकवी ने बड़े खुशी के लहजे में अलीम का धन्यवाद किया।

नवंबर 2016 के पहले सप्ताह में आएगे अजमेर।
माननीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी से दरगाह कमेटी के चेयरमेन शेख अलीम के अजमेर बुलावे को कुबूल करते हुए आगामी माह नवंबर के पहले सप्ताह मंे अजमेर आने का वादा किया है। अजमेर सफर के दौरान मंत्री दरगाह कमेटी की बैठक लेंगे और दरगाह के सभी और प्रस्तावित विकास कार्यो पर जाकर मुआयना करेगे। साथ ही चर्चा के दौरान श्री नकवी ने शेख अलीम से दरगाह कमेटी के सहयोग से एक रैन बसेरा बनाने की भी ख्वाहीश जाहिर की और कहा की कमेटी जल्द किसी भूमि का चयन कर मंत्रालय को सूचित करे।

सयुंक्त सचिव जाने आलम से की मुलाकात
दरगाह कमेटी चेयरमेन शेख अलीम की अध्यक्षता में दरगाह कमेटी का शिष्टमंडल भारत सरकार के अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव जाने आलम से मिला। शेख अलीम ने संयुक्त सचिव को भी दरगाह के विकास कार्यो के बारे में अवगत कराया और भविष्य में अजमेर आने का न्यौता दिया। इस पर आलम ने अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में अजमेर आने का वादा किया। इस मौके पर शेख अलीम ने जाने आलम की दस्तार कर तर्बरूक भेंट की।
‘‘आज की मुलाकात हमारी बहुत अच्छी रही, मंत्री महोदय हमारे बताए हुए कार्यो से काफी खुश नजर आए और उन्होने कहा की आप इसी तरह काम करीए हम आपके साथ हैं।‘‘
शेख अलीम, दरगाह कमेटी, चेयरमेन।
‘‘महिला काॅरिडोर, दरवाजे, चिकित्सालय, विद्यालय इत्यादि निर्माण कार्यो के बारे में हमने बताया। जिस पर उन्होने हमें और बेहतर कार्य करने का हौसला दिया।‘‘
जावेद पारेख, वाईस प्रेसीडेन्ट,दरगाह कमेटी, अजमेर।
शेख अलीम, एडवोकेट
अध्यक्ष

error: Content is protected !!