19 स्थानों पर लगेंगे 16 अक्टूबर को शिविर

avvnl thumbअजमेर, 14 अक्टूबर। दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना (12वीं योजना) के अन्तर्गत आगामी 19 जून से घरेलू कनेक्शन जारी करने हेतु बिजली सबके लिए योजना प्रारंभ हो गई है। इस अभियान के तहत 16 अक्टूबर को अजमेर विद्युत वितरण निगम के क्षेत्र के 9 सर्किल में कुल 19 शिविरों का आयोजन किया जाएगा।
निगम के प्रबंध निदेशक श्री एम. आर. विश्नोई ने बताया कि योजना के अन्तर्गत ऐसे घरेलू आवास जो कि ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युतीकरण के बाद भी विद्युत कनेक्शन से वंचित हैं उन सभी को भी विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए ए.पी.एल. व बी.पी.एल. परिवारों को मौके पर ही कनेक्शन दिए जाएगें। यह शिविर 16 अक्टूबर को सीकर में 6, प्रतापगढ़ एवं चित्तौड़गढ़ में 3-3, झुंझुनूं में 2, राजसमंद, अजमेर, डूंगरपुर, भीलवाड़ा एवं उदयपुर में 1-1 लगाए जाएगें। यह शिविर प्रातः 10 बजे से सांय 6 बजे तक आयोजित होंगे।
उन्होंने बताया कि यह शिविर सीकर सर्किल में धींगपुर, भुवाला, बालोद छोटी, कसारड़ा, पाल्री एवं बासड़ी खुर्द में आयोजित होंगे। प्रतापगढ़ सर्किल में सियाखेड़ी, मेरियाखेड़ी एवं माण्डवी में आयोजित होंगे। चि☻त्तौड़गढ़ सर्किल में फाल्वा, पटोलिया एवं गाडोला में लगेंगे। झुंझुनूं सर्किल में बाजवा एवं जसराजपुरा में शिविर लगेंगे। राजसमंद सर्किल में साकरोटा में आयोजित होंगे। डूंरगरपुर सर्किल मंे काबेरी बड़ी में आयोजित होंगे। अजमेर सर्किल मंे बामनहेड़ा में लगेंगे। भीलवाड़ा सर्किल में मांडल एवं उदयपुर सर्किल में मांडवा में शिविर आयोजित होंगे।
—000—
निगम ने 735 औद्योगिक कनेक्शन जारी किये
अजमेर, 14 अक्टूबर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. द्वारा चालू वित्तीय वर्ष सितम्बर माह तक कुल 735 औद्योगिक कनेक्शन जारी कर उपभोक्ताओं को राहत प्रदान की है।
प्रबन्ध निदेशक श्री एम. आर. विश्नोई ने बताया कि निगम द्वारा सितम्बर माह तक जारी किये गये औद्योगिक कनेक्शनों में 517 कनेक्शन लघु उद्योगों को, 153 कनेक्शन मध्यम श्रेणी के उद्योगों को तथा 65 कनेक्शन वृहद श्रेणी के उद्योगों को जारी किये गये। उन्हांेने बताया कि जारी किये गये औद्योगिक कनेक्शनांे में अजमेर जिला वृत में 116, नागौर में 100, भीलवाड़ा में 89, राजसमंद जिले में 83, उदयपुर में 81, सीकर में 72, चितौड़गढ़ में 52, अजमेर शहर वृत में 39, झुंझुनूं मंे 34, बांसवाड़ा में 33, डूंगरपुर में 27 तथा प्रतापगढ़ में 9 औद्योगिक कनेक्शन जारी किए गए।
जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी के एक हजार 51 कनेक्शन जारी –
प्रबन्ध निदेशक ने बताया कि सितम्बर माह के तक जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कुल एक हजार 51 कनेक्शन जारी किये गये हैं जिसमें भीलवाड़ा में 614, नागौर में 144, सीकर में 111, झुंझुनूं में 82, राजसमंद में 24, चितौड़गढ़ में 22, प्रतापगढ़ में 18, उदयपुर में 12, डूंगरपुर एवं अजमेर जिला वृत्त में 10-10, बांसवाड़ा में 3 तथा अजमेर शहर में एक कनेक्शन जारी किया गया।
प्रबंध निदेशक ने बताया कि सितम्बर माह तक 122 स्ट्रीट लाईट तथा 265 कनेक्शन मिक्सड लोड के भी जारी किए गए है।
—000—
निगम के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक 23 को
अजमेर, 14 अक्टूबर। अजमेर विद्युत वितरण निगम के वरिष्ठ अधिकारियों की समीक्षा बैठक रविवार 23 अक्टूबर को प्रातः 11.00 बजे अध्यक्ष डिस्काॅम्स श्री श्रीमत पाण्डे की अध्यक्षता में पंचशील स्थित मुख्यालय भवन के सभागार में होगी।
बैठक में टी एण्ड डी लोसेज, एटी एण्ड सी लोसेज, कृषि कनेक्शन, घरेलू कनेक्शन एवं पीएचईड़ी कनेक्शन, बंद एवं खराब मीटर, राजस्व वसूली, सतर्कता जांच समीक्षा, सम्पर्क पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण एवं दर्ज प्रकरणों की स्थिति सहित अनेक महत्वपूर्ण विषयों पर समीक्षा की जाएगी।

error: Content is protected !!