मुख्यमंत्राी श्रीमती राजे ने पूरा किया वादा, नसीराबाद नगर पालिका घोषित

nasirabad samacharअजमेर, 11 नवम्बर। मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुन्धरा राजे ने नसीराबाद शहर की जनता से जो वादा किया, वो पूरा हो गया है। राज्य सरकार ने जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल के प्रस्ताव के अनुसार नसीराबाद में छावनी क्षेत्रा के बाहर हाउसिंग बोर्ड के 6 वार्डों के सीमा क्षेत्रों को तत्काल प्रभाव से चतुर्थ श्रेणी की नगर पालिका घोषित किया है।
जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने बताया कि राजस्थान हाउसिंग बोर्ड नसीराबाद के 6 वार्डों की विद्यामान सीमाएं ही नवगठित नगर पालिका की स्थानीय सीमाएं होगी। इसकी पूर्व दिशा में सेक्टर एक व सेक्टर दो का पूरा भाग, पश्चिम दिशा में सेक्टर 6 का पूरा भाग तथा नवोदय विद्यालय का भाग, उत्तर दिशा में सेक्टर 3,4,5 का पूरा भाग, ग्राम पंचायत के नांदला की सीमा से पूर्व का भाग तथा दक्षिण दिशा में केंटोनमेन्ट बोर्ड क्षेत्रा की सीमा को छोड़ते हुए राजकीय राज्य मार्ग संख्या 102 तक का भाग शामिल होगा।
श्री गोयल ने बताया कि मुख्यमंत्राी श्रीमती वसुन्धरा राजे ने अजमेर प्रवास के दौरान नसीराबाद को नगर पालिका घोषित करने की घोषणा की थी। इस संबंध में रक्षा विभाग के अधिकारियों से चर्चा की गई। इसके पश्चात राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा गया। राज्य सरकार ने यह प्रस्ताव मंजूर कर लिया गया है। नगर पालिका क्षेत्रा घोषित होने से अब इस इलाके में राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ भी आम जनता को मिल सकेगा।

error: Content is protected !!